कपल्स के लिए बारिश बनेगी मुसीबत, 14 फरवरी के लिए अलर्ट जारी

Delhi Weather : इन दिनों मौसम में काफी तेजी के साथ बदलाव देखा जा रहा है. साथ ही 14 फरवरी यानी वैलेंटाइन डे के प्लान पर मौसम पानी फेर सकता है, दिल्ली-एनसीआर में मौसम विभाग ने वैलेंटाइन डे के दिन बारिश का अलर्ट जारी किया है.

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • कपल्स की बड़ी परेशानी.
  • 14 फरवरी यानी वैलेंटाइन डे के दिन बारिश होने की संभावना हैं.

Delhi Weather : इन दिनों दिल्ली-एनसीआर में मौसम में काफी तेजी के साथ बदलाव होता हुआ नजर आ रहा है. साथ ही पिछले कुछ दिनों से अधिकतर इलाकों में तेज धूप और तेज हवाएं चल रही हैं. ऐसे में मौसम विभाग ने एक चेतावनी दी है कि 14 फरवरी यानी वैलेंटाइन डे के दिन बारिश होने की संभावना है. दिल्ली में सुबह और शाम की ठंड बनी रहेगी, जबकि दिनभर तेज धूप के चलते तापमान में इजाफा होगा.

शुक्रवार को भी मानक वेधशाला सफदरजंग में न्यूनतम तापमान सामान्य से तीन सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया है. राजधानी में सुबह हल्का कोहरा देखने को मिला, लेकिन दिन चढ़ने के साथ कोहरा साफ हो गया. सुबह आठ बजे के बाद धूप निकलने से अधिकतम तापमान में इजाफा हुआ. 

कपल्स की बड़ी परेशानी

मौसम विभाग ने चेतावनी दी है कि आने वाले दिनों में पश्चिमी विक्षोक्ष सक्रिय होगा. जिसके चलते मौसम विभाग ने 14 फरवरी को राजधानी दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में बूंदाबांदी की संभावना है, इस कारण भी अभी तापमान में बहुत तेजी से इजाफा नहीं होगा. लेकिन 14 फरवरी को मौसम विभाग ने कपल्स के लिए परेशानियां खड़ी कर दी. बारिश ने वैलेंटाइन डे के प्लान पर पानी फेर दिया.

जानें AQI का स्तर 

बीते दो दिन में चली तेज हवा और धूप के चलते दिल्ली की हवा साफ-सथुरी बनी हुई है. केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के मुताबिक, शुक्रवार को दिल्ली का औसत वायु गुणवत्ता सूचकांक 145 रहा, अगले दो दिन वायु गुणवत्ता ऐसी ही रहने का अनुमान है. तो वहीं शून्य और 50 के बीच एक AQI को अच्छा, 51 और 100 के बीच, “संतोषजनक,” 101 और 200 के बीच “मध्यम” 201 और 300 के बीच खराब”, 301 और 400 के बीच “बहुत खराब” और 401 और 500 के बीच गंभीर माना जाता है.

calender
10 February 2024, 07:36 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो