DMK-Congress Meeting : आज डीएमके और कांग्रेस पार्टी की शेयरिंग कमेटी की होगी पहली बैठक, इन मुद्दों पर होगी चर्चा

DMK-Congress News : रविवार 28 जनवरी यानी आज डीएमके और कांग्रेस पार्टी की सीट शेयरिंग समिति की बड़ी बैठक होने वाली है. इस बैठक में 2024 के लोकसभा चुनावों की रणनीति बनाई जाएगी.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

DMK-Congress News : भारत में कुछ दिनों बाद ही 2024 के लोकसभा चुनाव होने वाले हैं. चुनाव को लेकर कांग्रेस, बीजेपी और डीएमके समेत अन्य पार्टियों ने तैयारी शुरू कर दी है. सत्ता हासिल करने के लिए सभी राजनीतिक दल अपनी ताकत लगा रहे हैं. इसी दिशा में रविवार 28 जनवरी यानी आज डीएमके और कांग्रेस पार्टी की सीट शेयरिंग समिति की बड़ी बैठक होने वाली है. इस बारे में एआईसीसी के तमिलनाडु प्रभारी अजॉय कुमार ने जानकारी दी थी.

लोकसभा चुनाव की तैयारी

डीमएम और कांग्रेस पार्टी के बीच होने वाली इस बैठक में आगामी लोकसभा चुनाव का सामना कैसे किया जाए, इस पर चर्चा करने के लिए पिछले दो दिनों में तमिलनाडु में कई कांग्रेस नेताओं से मुलाकात की है. इस पर चर्चा करने के लिए हाल ही में तमिलनाडु में कई कांग्रेस नेताओं से मुलाकात की गई थी. आपको बता दें कि पार्टी प्रेसिडियम के अध्यक्ष ए अर्जुनराज सीट-बंटवारे के लिए द्रमुक के साथ बातचीत के लिए पैनल का नेतृत्व करेंगे.

घोषणा पत्र में होंगे ये मुद्दे

एक आधिकारिक विज्ञप्ति में बताया गया कि पार्टी का घोषणापत्र उप महासचिव डीएम राजेंद्रन के नेतृत्व में 4 लोगों की एक टीम तैयार करेगी. इसमें जतना के लिए कई बड़े ऐलान किए जा सकते हैं. कहा जा रहा है कि चुनाव आयोग 15 फरवरी, 2024 के बाद चुनाव कार्यक्रम की घोषणा कर सकता है.

वहीं दूसरी ओर तृणमूल कांग्रेस नेता ममता बनर्जी पश्चिम बंगाल में लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस के साथ सीट बंटवारे का फैसला करेंगी. अब देखना यह होगा कि लोकसभा चुनाव में किसी पार्टी को कितने वोट मिलते हैं और जनता किसे जीत दिलाएगी.

calender
28 January 2024, 06:26 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो