Weather Update : धूप निकलने से लोगों को मिली ठंड से राहत, जानें आज क्या है मौसम का हाल?

Weather Update : प्रदेश का मौसम तेजी से बदल रहा है और इस कारण हिसार व महेंद्रगढ़ का रात का न्यूनतम तापमान 3.1 डिग्री तक पहुंच गया. शनिवार को सुबह धूप खिलने से लोगों को ठंड से राहत मिली, लेकिन आने वाले दिनों में 8 शहरों में घना कोहरा छाने की चेतावनी दी गई है.

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • इन शहरों में और भी बढ़ेगा कोहरा.
  • मौसम में काफी तेजी के साथ बदलाव देखा जा रहा है.

Weather Update: उत्तर प्रदेश समेत कई इलाकों में मौसम में काफी तेजी के साथ बदलाव देखा जा रहा है.लेकिन शनिवार को निकली धूप ने लोगों को ठंड से बचाया है. दिन के समय लोगों ने धूप का आनंद लिया. वहीं भारत मौसम विज्ञान विभाग ने रविवार को आठ शहरों में घना कोहरा छाने की संभावना बताई गई है, तो वहीं हिसार और महेंद्रगढ़ का रात का न्यूनतम तापमान 3.1 डिग्री तक पहुंच गया. मौसम विभाग का कहना है कि कुछ दिनों तक तापमान स्तर बना रहेगा.

गेंहू की फसल को मिला फायदा

पिछले कई दिनों अधिकतर जगहों पर केवल घना कोहरा और बादल छाएं थे, लेकिन शनिवार को सभी जगहों पर तेज धूप निकली जिससे लोगों को कड़ाकी की ठंड से राहत मिली. हिसार में भी सुबह धूप खिली, इसके अलावा फरवरी के बाद हल्की बूंदाबांदी की संभावना जताई है. इससे मौसम में बदलाव हो सकता है लगातार कोहरा रहने से गेहूं की फसल को भी फायदा हुआ हैं.

इन शहरों में और भी बढ़ेगा कोहरा

मौसम विभाग ने चेतावनी दी है कि आने वाले दिनों में कोहरा और भी ज्यादा छा सकता है. जिससे लोगों को कड़ाकी की ठंड का सामना करना पड़ सकता है, रविवार को 8 शहरों में घना कोहरा छाने की संभावना बताई है.जिसमें हरियाणा, पंजाब, चंडीगढ़, महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड भी शामिल हैं

इसके अलावा प्रदेश के बाकी जिलों में मौसम साफ रहेगा. मौसम विभाग के अनुसार 29 जनवरी और 30 जनवरी को अधिकतर इलाकों में घना कोहरा छा सकता है, तो वहीं 30 और 31 को बादल छाने के कारण रात के बाद हल्की बूंदाबादी हो सकती है. जिससे कड़ाके की ठंड और भी अधिक बढेगी.

calender
28 January 2024, 05:55 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो