Earthquake In Assam : आज सुबह असम में महसूस किए गए भूकंप के झटके, रिक्टल स्केल पर 4.4 मापी गई स्पीड

आज सुबह 8 बजकर 3 मिनट पर सोनितपुर में भूकंप से धरती कांपने लगी। इस दौरान रिक्टल स्केल पर इसकी स्पीड 4.4 मापी गई।

calender
29 May 2023, 10:04 AM IST

सोमवार की सुबह-सुबह असम के सोनितपुर में भूकंप के झटके महससू किए गए। अचानक धरती हिलने से स्थानीय लोग भयभीत हो गए। दरअसल आज सुबह 8 बजकर 3 मिनट पर सोनितपुर में भूकंप से धरती कांपने लगी। इस दौरान रिक्टल स्केल पर इसकी स्पीड 4.4 मापी गई। इसके बाद ही आनन-फानन में लोग अपने घरों में बाहर निकल गए। साथ ही कहीं खुले मैदान में चले गए।

नुकसान की कोई खबर नहीं

सोमवार को असम के सोनितपुर में भूकंप के आने से किसी को कोई नुकसान नहीं हुआ है। मिली जानकारी के अनुसारे इस दौरान भूकंप की तीव्रता कम होने के कारण जान-माल के नुकसान की खबर सामने नहीं आई है।

रविवार कोई भी आया था भूकंप

बीते दिन यानी रविवार को देश के कई राज्यों में भूकंप के झटके महसूस किए गए। 28 मई को जम्मू और कश्मीर से लेकर दिल्ली तक कई इलाकों में भूकंप से धरती कांपी। इस दौरान दिल्ली, पुंछ, राजोरी, हरियाणा जम्मू, श्रीगर में भूकंप आया था।

शनिवार को इस जगह आया भूकंप

शनिवार 27 मई को महाराष्ट्र के पालघर में भूकंप आया था। राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र ने बताया कि महाराष्ट्र के पालघर में शनिवार की शाम को 5.13 बजे भूकंप आया था। इसकी तीव्रता 3.5 थी। आपको बता दें कि शनिवार को ही पालघर में दूसरी बार शाम 5.28 पर भूकंप आया तब इसकी स्पीड 3.3 मापी गई। हालांकि किसी को कोई नुकसान नहीं हुआ।

calender
29 May 2023, 10:04 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो