Weather Update Today: दिल्ली-एनसीआर में फिर बरसे बादल, राजस्थान और MP समेत इन राज्यों में मौसम विभाग का अलर्ट

Weather Update Today: बीती रात दिल्ली-एनसीआर में जोरदार बारिश हुई है जिसके बाद मौसम विभाग (IMD) ने अगले तीन चार घंटे के दौरान राजस्थान, मध्य प्रदेश, पंजाब, जम्मू कश्मीर समेत अंडमान निकोबार द्वीप समूह के कुछ हिस्सों में तेज हवाओं और गरज बिजली के साथ हल्की बारिश की संभावना जताई है।

Deeksha Parmar
Deeksha Parmar

Weather Update Today: मौसम विभाग के अनुमान के अनुसार अगले कुछ घंटों में राजस्थान, समेत भारत के कुछ राज्यों में हल्की बारिश होने की संभावना है। इसके अलावा बादल के गरज और चमक के साथ तेज हवाओं के भी चलने का अनुमान है इसलिए IMD ने अलर्ट जारी किया है।

इन राज्यों में बारिश होने का आसार -

IMD के सेटेलाइट के मुताबिक, अगले तीन चार घंटों के दौरान राजस्थान, पंजाब, मध्य प्रदेश, जम्मू कश्मीर और अंडमान निकोबार द्वीप समूह के कुछ हिस्सों में बादल गरज के साथ तेज हवाओं की गतिविधि के साथ हल्की बारिश की संभावना है। वही राजस्थान के बीकानेर, बंदी सवाई माधोपुर, जैसलमेर, जोधपुर, जयपुर, दौसा करौली और चौंका मध्यप्रदेश के राजगढ़, विदिशा, भोपाल, सागर, रायसेन, बैतूल, और सीहोर, हरदा, सागर, रायसेन में भी बारिश होने की संभावना है।

अगले हफ्ते उत्तर भारत में बारिश की संभावना -

मौसम विभाग के अनुमान के अनुसार दिल्ली एनसीआर समेत उत्तर भारत के कई राज्यों में अगले सप्ताह में भी बारिश का आसार है। वही अगले तीन दिन के भीतर तेज हवाओं के साथ हल्की बारिश होने की संभावना है।

आज दिल्ली में तेज हवाओं के साथ बारिश और 30 से 40 किलोमीटर की रफ्तार से हवा चलने की संभावना है। वही कल और परसों यानी मंगलवार और बुधवार को भी मध्यम बारिश हो सकती है। हिमाचल में मौसम विभाग ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट हिमाचल में बारिश को लेकर मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। राज्य के ऊंचे इलाकों में बर्फबारी जबकि अन्य भाग में ओलावृष्टि होने की संभावना है। आपको बता दें कि अगले दिन तक इसी तरह के मौसम रहने की संभावना है।

calender
29 May 2023, 09:55 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो