दिल्ली शराब घोटाले मामले में अब सीएम केजरीवाल से पूछताछ करेगी ईडी, जानें क्या है पूरा मामला

Enforcement Directorate: दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल से ईडी पहली बार पूछताछ करने जा रही है. ये पूछताछ अरविंद केजरीवाल की शराब पॉलिसी मामले में भूमिका को लेकर होगी.

Manoj Aarya
Manoj Aarya

Enforcement Directorate: दिल्ली शराब नीति मामले में ईडी अब मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से पहली बार पूछताछ करने जा रही है. ये पूछताछ शराब नीति मामले में अरविंद केजरीवाल के भूमिका को लेकर की जाएगी. गौरतलब है कि इसले पहले सीबीआई ने 16 अप्रैल को इस मामले में पूछताछ कर चुकी है, जिसमें उनसे कुल 56 प्रश्न पूछे गए थे.

दिल्ली सीएम का नाम कुछ आरोपियों और गवाहों ने अपने-अपने बयानों में दिया है. जांच एजेंसियों ने अपने रिमांड नोट और चार्जशीट में इसका जिक्र किया है. शराब पॉलिसी में आरोपी विजय नायर का मुख्यमंत्री कार्यालय में पूरी तरह आना जाना ता और वो ज्यादातर समय वहीं बिताता था वो मुख्यमंत्री से काफी जुड़ा हुआ था.

विजय नायर ने केजरीवाल से करवाई मुलाकात

बता दें कि विजय नायर ने कई शराब कारोबारियों को जानकारी दी की वो शराब पॉलिसी को लेकर सीएम अरविंद केजरीवाल से बातचीत करता है. विजय ने ही इंडोस्प्रिट के मालिक समीर महेंद्रू की मुलाकात केजरीवाल से करवाई. जब मुलाकात सफल नहीं हुई तो उसने अपने फोन से फेस टाइम एप पर वीडियो कॉल के माध्यम से समीर महेंद्रू और अरविंद केजरीवाल की बात कराई. बातचीत में अरविंद केजरीवाल ने कहा की विजय नायर अपना बच्चा है, उस पर विश्वास करें और सहयोग करें.

साउथ लिकर लॉबी से पहले आरोपी और अब गवाह बन चुके राघव मगुंता ने बताया की दिल्ली शराब पॉलिसी के बारे में और अधिक जानने के लिए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की थी. केजरीवाल ने दिल्ली में शराब के कारोबार के लिए उनका स्वागत किया था. मनीष सिसोदिया के पूर्व सचिव सी अरविंद ने 7 दिसंबर 2022 को अपने बयान में बताया कि मार्च 2021 में उन्हें मनीष सिसोदिया ने एक ड्राफ्ट GoM रिपोर्ट मिली, जब मनीष सिसोदिया के बुलाने पर वो अरविंद केजरीवाल के घर गए थे और वहां सत्येंद्र जैन भी मौजूद थे.

डॉक्यूमेंट उन्होंने पहली बार देखा था क्योंकि GoM कि किसी मीटिंग में ऐसे किसी प्रपोजल पर चर्चा नहीं हुई थी और इसी डॉक्यूमेंट के आधार पर उन्हें एक GoM रिपोर्ट तैयार करने के लिए कहा गया. इस रिपोर्ट में शराब का थोक कारोबार निजी लोगों को देने की बात थी.

calender
31 October 2023, 03:56 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो