Sheikh Shahjahan: शेख शाहजहां पर ED का एक्शन, 6 जगह पर चल रही छापेमारी

Sheikh Shahjahan: प्रवर्तन निदेशालय तृणमूल कांग्रेस नेता शेख शाहजहां के कई ठिकानों पर छापे मारी कर रही है. तृणमूल कांग्रेस नेता राशन वितरण घोटाले मामले में फरार हैं.

Shabnaz Khanam
Shabnaz Khanam

Sheikh Shahjahan: टीएमसी नेता शाहजहां फरार चल रहे हैं, जबकि उन्हें जांच निकाय के सामने पेश होने के लिए कहा गया है. शाहजहाँ का नाम कथित तौर पर पश्चिम बंगाल में करोड़ों रुपये के राशन वितरण घोटाले में शामिल है. पिछले महीने, ईडी ने 120 केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल के जवानों के साथ संदेशखाली में शाहजहां के घर पर छापा मारा था. उस वक्त टीएमसी नेता नहीं मिले, जांच एजेंसी ने बंगाल पुलिस की मौजूदगी में उनके घर के गेट बंद कर दिए हैं. 

शाहजहां शेख पर ED का शिकंजा

संदेशखाली में महिलाओं पर अत्याचार के आरोपी तृणमूल कांग्रेस नेता शाहजहां शेख की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही हैं. सार्वजनिक वितरण प्रणाली (पीडीएस) घोटाला मामले में ईडी ने आज फरार टीएमसी नेता शाहजहां शेख के छह ठिकानों पर छापेमारी की.  ED ने 29 फरवरी को जांच में शामिल होने के लिए शाहजहां को नया समन जारी किया है, ये कार्रवाई इसके एक दिन बाद हुई. 

जानकारी के मुताबिक, सेंट्रल हावड़ा में पार्थ प्रतिम सेनगुप्ता के ठिकानों पर ईडी की छापेमारी चल रही है. पार्थ कथित तौर पर फरार टीएमसी नेता शेख शाहजहां का करीबी सहयोगी है. 

संदेशखाली मामला 

उत्तर 24 परगना जिले के संदेशखाली में बड़ी संख्या में महिलाओं ने शाहजहां शेख और उनके समर्थकों पर जबरदस्ती जमीन हड़पने और यौन उत्पीड़न करने का आरोप लगाया था. उनकी गिरफ्तारी की मांग को लेकर संदेशखाली में बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन चल रहा है. 5 जनवरी को राशन घोटाले के सिलसिले में उसके परिसर की तलाशी लेने गए प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारियों पर कथित तौर पर उससे जुड़ी भीड़ ने हमला कर दिया था, जिसके बाद शाहजहां हैं. 

Topics

calender
23 February 2024, 09:43 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो