Eid Mubarak:  देशभर में ईद की धूम, लोगों ने एक-दूसरे को गले लगाकर दी बधाई, देखें जामा मस्जिद का नजारा

Eid Mubarak: आज देशभर में ईद का त्योहार मनाया जा रहा है. सभी लोग एक दूसरे को गले लगाकर मुबारक बाद दे रहे हैं. आज सुबह से जामा मस्जिद में नमाजियों की भीड़ देखने को मिल रही है.

JBT Desk
JBT Desk

Eid Mubarak: इस्लाम धर्म का महत्वपूर्ण पर्व ईदी आज पूरे देश में धुमधाम से मनाई जा रही है. देश के कोने-कोने में इस त्योहार को उत्साह और खुशी के साथ मनाया जा रहा है. ईदी के मौके पर लोग मस्जिद जाकर नमाज अदा कर रहे हैं और अल्लाह की इबादत कर रहे हैं.

इस बीच दिल्ली के जामा मस्जिद से कई वीडियो सामने आ रहे हैं जिसमें नमाजियों की भीड़ देखने को मिल रही है. बच्चे-बुढ़े सभी एक दूसरे को गले लगाकर ईदी की मुबारकबाद दे रहे हैं.

ईद-उल-फितर के मौके पर नमाज अदा करने के लिए जामा मस्जिद में श्रद्धालु इकट्ठा हुए. देखें वीडियो

राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने दी ईदी की बधाई

देश के राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने ईदी-उल-फितर के मौके पर नागरिकों को शुभकामनाएं दी है. राष्ट्रपति मुर्मू ने ईद की मुबारकबाद देते हुए कहा, एकता और सद्भाव बढ़ाने वाला यह पर्व हमें क्षमता एवं दाव करने की शिक्षा भी देता है. उन्होंने आगे लिखा है ईद गरीबों और बेसहारा लोगों की मदद करने और उनके साथ खुशियां बांटने का मौका है. यह त्यौहार हमें शांतिपूर्ण जीवन जीने तथा समाज की खुशहाली और समृद्धि के लिए कार्य करने की प्रेरणा देता है.

देशभर में ईद की धूम

देशभर में ईद की धूम देखने को मिल रहा है. दिल्ली से लेकर मुंबई तक ईद के पर्व को धूमधाम से मनाया जा रहा है. ईद के खास मौके पर दिल्ली के जामा मस्जिद में सुबह से नमाजियों की भीड़ उमड़ रही है. इस दौरान मस्जिद में खुशी की चहल पहल देखने को मिल रहा है. वहीं मुंबई में भी मुस्लिम समुदाय के लोगों ने मस्जिदों में नमाज पढ़ी और आर्थिक नगरी की महिमा मस्जिद में नमाजियों ने अल्लाह से इबादत की.

पश्चिम बंगाल: ईद-उल-फितर के मौके पर नमाज अदा करने के लिए श्रद्धालु कोलकाता के रेड रोड पर इकट्ठा हुए.

ईद-उल-फितर के मौके पर तमिलनाडु के मदुरै के एलिस नगर में नमाज अदा करने के लिए बड़ी संख्या में लोग इकट्ठा हुए.

ईद-उल-फितर के मौके पर उत्तर प्रदेश के शाहजमाल अलीगढ़ ईदगाह में लोगों ने नमाज अदा की.

calender
11 April 2024, 08:55 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो