अरविंद केजरीवाल पर फिर गिरी गाज, अब विजिलेंस विभाग ने निजि सचिव के खिलाफ लिया बड़ा एक्शन

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की मुश्किले कम होने के बजाय बढ़ते ही जा रही है. हाल ही में उनकी गिरफ्तारी के खिलाफ दायर याचिका को हाई कोर्ट ने खारिज कर दिया था. वहीं अब विजिलेंस विभाग ने उनके निजी सचिव के खिलाफ बड़ा एक्शन लिया है.

JBT Desk
JBT Desk

दिल्ली शराब घोटाला केस में तिहाड़ जेल में बंद अरविंदा केजरीवाल की मुश्किले कम होने का नाम नहीं ले रही है. केजरीवाल के खिलाफ एक के बाद एक बड़े एक्शन लिए जा रहे हैं. इस बीच विजिलेंस विभाग ने केजरीवाल के पीए यानी नीजि सचिव के खिलाफ एक्शन लिया है. विजिलेंस विभाग के स्पेशल सेक्रिटेरी YVVJ राजशेखर द्वारा जारी आदेश में कहा गया है कि  बिभव कुमार की नियुक्ती के लिए निर्धारित प्रक्रिया और नियमों का इमानदारी से पालन नहीं किया गया है.

दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने सीएम अरविंद केजरीवाल के निजी सचिव विभव कुमार को हटा दिया है. फिलहाल वह प्रवर्तन निदेशालय की जांच के दायरे में हैं. ईडी ने 8 अप्रैल को विभन से शराब घोटाले मामले में लंबी पुछताछ की थी. इससे पहले भी ईडी विभव के घर पर दिल्ली जल बोर्ड घोटले से जुड़े मामले में रेड डाल चुकी है.

अरविंद केजरीवाल के नीजि सचिव की सेवाएं समाप्त

विजिलेंस निदेशालय ने दिल्ली के मुख्यमंत्री के निजी सचिव विभव कुमार की सेवाएं 10 अप्रैल से समाप्त कर दी है. विजिलेंस निदेशालय ने अपने आदेश में कहा है कि विभव कुमार के खिलाफ सरकारी कर्मचारी पर हमला करने और काम में बाधा डालने के 2007 के लंबित कानूनी मामले का भी हवाला दिया गया है.

8 अप्रैल को ईडी ने विभव कुमार से की थी पुछताछ

आपको बता दें कि विजिलेंस विभाग के एक्शन से पहले  8 अप्रैल को ईडी ने विभव कुमार से पुछताछ की थी और इससे भी पहले दिल्ली जल बोर्ड घोटाले के मामले में भी ईडी ने विभव के घर पर छापा मार चुकी है. एजेंसी ने करीब 4 घंटे तक विभव से पुछताछ की थी. वहीं पिछले साल भी ईडी ने समन भेजकर केजरीवाल के नीजि सचिव को पुछताछ के लिए बुलाया था.

calender
11 April 2024, 07:38 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो