Emergency Anniversary: आपातकाल हमारे इतिहास में एक अविस्मरणीय पल है, PM मोदी ट्वीट कर किया नमन

Emergency Anniversary: देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आपातकाल के दौरान विरोध करने वाले नेताओं को याद किया और साथ ही उन लोगों को श्रद्धांजलि अर्पित की। जिन्होंने देश में आपातकाल के दौरान विरोध किया था.

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

Emergency Anniversary: आज के दिन 25 जून 1975 के दिन देश में आपातकालीन लागू हुआ था। इसे भाजपा काला दिवस (Black Day) के रूप में याद कर रही है। इस बीच देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने श्रद्धांजलि अर्पित की। जिन्होंने देश में आपातकाल के दौरान विरोध किया था। पीएम मोदी ने ट्वीट कर लिखा है, " मैं उन सभी साहसी लोगों को श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं जिन्होंने आपातकाल का विरोध किया और हमारी लोकतांत्रिक भावना को मजबूत करने के लिए काम किया। आपातकाल के काले दिन हमारे इतिहास में एक अविस्मरणीय कालखंड हैं, जो हमारे संविधान द्वारा बनाए गए मूल्यों के बिल्कुल विपरीत हैं"।

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने गांधी परिवार पर निशाना साधा 

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने भी आपातकाल को याद करते हुए ट्वीट किया है, जिसमें उन्होंने लिखा कि, "25 जून 1975 को एक परिवार ने अपने तानाशाही प्रवृत्ति के कारण देश के महान लोकतंत्र की हत्या कर आपातकाल जैसा कलंक थोपा था। जिसकी निर्दयता ने सैकड़ों वर्षों के विदेशी शासन के अत्याचार को भी पीछे छोड़ दिया। ऐसे कठिन समय में असीम यातनाएं सहकर लोकतंत्र की स्थापना के लिए संघर्ष करने वाले सभी राष्ट्र भक्तों को नमन करता हूँ"।

वहीं गृह मंत्री ने कांग्रेस पर वार करते हुए ट्वीट किया

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट करते हुए लिखा, "आज ही के दिन 1975 में एक परिवार ने अपने हाथ से सत्ता निकलने के डर से जनता के अधिकारों को छीन व लोकतंत्र की हत्या कर देश पर आपातकाल थोपा था। अपने सत्ता-स्वार्थ के लिए लगाया गया आपातकाल, कांग्रेस की तानाशाही मानसिकता का प्रतीक और कभी न मिटने वाला कलंक है। उस कठिन समय में अनेक यातनाएँ सहकर लोकतंत्र को पुनर्जीवित करने के लिए लाखों लोगों ने संघर्ष किया। मैं उन सभी देशभक्तों को दिल से नमन करता हूँ"।

 

 

calender
25 June 2023, 12:32 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो