कांग्रेस को अब 'जय बजरंग बली' बोलने पर भी आपत्ति: पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को यहां अपनी जनसभा से पहले तुमकुरु में रोड शो किया। इस दौरान रोड की दोनों तरफ उनके समर्थकों की भीड़ उमड़ी। वहां की जनता ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर फूल भी बरसाए और उनका स्वागत किया।

Saurabh Dwivedi
Saurabh Dwivedi

हाइलाइट

  • कांग्रेस को अब 'जय बजरंग बली' बोलने पर भी आपत्ति: पीएम मोदी

कर्नाटक: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को यहां अपनी जनसभा से पहले तुमकुरु में रोड शो किया। इस दौरान रोड की दोनों तरफ उनके समर्थकों की भीड़ उमड़ी। वहां की जनता ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर फूल भी बरसाए और उनका स्वागत किया। पीएम मोदी ने तुमकुरु में  जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, कर्नाटक के जन-जन के आशीर्वाद से डबल इंजन सरकार प्रचंड बहुमत से वापस आना निश्चित हो गया है। सर्वे वाले देखेंगे तो पता चल जाएगा कि विजय किसकी तय है। जीत किसकी होने वाली है, ये दृश्य दिखाई दे रहा है। 

पीएम मोदी ने कांग्रेस और जेडीएस पर जमकर निशाना साधते हुए कहा, कांग्रेस को अब जय बजरंगबली बोलने पर भी आपत्ति होने लगी है। कांग्रेस तुष्टिकरण और वोट बैंक की गुलाम हो चुकी है। कांग्रेस कर्नाटक का विकास नहीं कर सकती है। वोट बैंक के गुलाम लोगों का भला नहीं कर सकते।

PM मोदी ने कहा, भाजपा सरकार के प्रयासों के चलते देश की 9 करोड़ महिलाएं स्वयं-सहायता समूहों से जुड़ चुकी हैं। इन्हें हमारी सरकार ने बिना बैंक गारंटी के 20 लाख तक की मदद सुनिश्चित की है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आगे कहा, पिछले 9 वर्षों में गांव और गरीब के लिए, किसान और नौजवान के लिए जितना काम हुआ है, वो पिछले 7 दशकों में नहीं हुआ है। कांग्रेस-जेडीएस का ट्रैक रिकॉर्ड है कि उनके शासन में सबसे ज्यादा लूट गांव के हक के पैसे की होती है। 

पीएम नरेंद्र मोदी के संबोधन के दौरान कहीं ये बातें-

कर्नाटक की जनता कांग्रेस और जेडीएस के खेल को समझ चुकी है। जेडीएस को एक वोट कर्नाटक को एक कमजोर और अस्थिर सरकार देगा और एक कमजोर सरकार कभी भी एक मजबूत कर्नाटक का निर्माण नहीं कर सकती है।

हम आज करीब 2 लाख ग्राम पंचायतों को ऑप्टिकल फाइबर से भी जोड़ चुके हैं। हमारी सरकार ने पिछले 9 वर्षों में गरीबों के लिए करीब-करीब 4 करोड़ पक्के घर बनवाएं हैं। इनमें से 3 करोड़ से ज्यादा घर गांव में बने हैं और इसमें भी ज्यादातर मालिकाना हक महिलाओं को दिया गया है।

किसानों पर महंगी खाद का बोझ न पड़े, इसके लिए बीजेपी सरकार दुनिया भर से 50 रुपये किलो के हिसाब से खरीदती है और किसानों को सिर्फ 5 रुपये में देती है।

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज स्वास्थ्य सेवाओं के लिए गांव-गांव हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर खोले जा रहे हैं। प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के तहत गांव-गांव सड़क पहुंच रही है। यहां तुमकुरु में भी फूड पार्क बनने से किसानों को भी लाभ मिला है और यहां के युवाओं को भी रोजगार मिला है।

देश के लगभग 18,000 गांवों में बिजली नहीं थी और 18वीं सदी में रह रहे थे। इसलिए मैंने उन्हें 1000 दिन में बिजली देने का संकल्प लिया। हम इसे 1000 दिनों में पूरा करने में सक्षम थे।

कोपरा किसानों के हक में हम लगातार फैसले लेते रहे हैं। इस सीजन के लिए हमने कोपरा के एमएसपी में फिर से इजाफा किया है। कांग्रेस सरकार एमएसपी लागू नहीं कर पाई. वे किसानों की मांगों को अनसुना करते रहे।

हमारी सरकार इस विजन पर काम कर रही है कि यहां विद्यार्थियों के पास डिग्री भी हो और उनके हाथों में स्किल और हुनर भी हो। वही कांग्रेस आधुनिक राष्ट्रीय शिक्षा नीति पर रोक लगाकर कर्नाटक के युवाओं के भविष्य को ताला लगाना चाहती है, उन्हें बर्बाद करना चाहती है।

अपर भद्रा प्रोजेक्ट को लेकर कांग्रेस और जेडीएस सरकारों ने कभी गंभीरता नहीं दिखाई। बीजेपी आपकी लंबे समय से लंबित मांग को पूरा कर रही है। इस वर्ष के बजट में अपर भद्रा परियोजना के लिए 5,000 करोड़ रुपये का प्रावधान किया गया है।

उन्होंने कहा कि जब कांग्रेस सत्ता में थी तो कमीशन के बिना कोई डील नहीं होती थी, ये बीजेपी की सरकार है जो देश में ही डिफेंस की आधुनिक फैक्ट्रियां लगा रही है और देश की सेना को सशक्त कर रही है। बीजेपी सरकार तुमकुरू में कई प्रोजेक्ट्स पर काम कर रही है।

जेडीएस का हर कैंडिडेट कांग्रेस का ही कैंडिडेट है। जेडीएस को दिया हर वोट कर्नाटक में निवेश को रोकेगा। जबकि हमारा संकल्प कर्नाटक को नंबर-1 राज्य बनाने का है।

calender
05 May 2023, 05:46 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो