G-20 : निमंत्रण पत्र पर राघव चड्डा का बयान, राष्ट्रीय पहचान बीजेपी की निजी संपत्ति नहीं'

आप नेता राघव चड्ढा ने अपने ट्विटर अकाउंट से इस कथित निमंत्रण पत्र का स्क्रीनशॉट शेयर करते हुए लिखा है कि ये देश किसी एक राजनीतिक पार्टी का नहीं है.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

G-20 : निमंत्रण पत्र पर राघव चड्डा का बयान, राष्ट्रीय पहचान बीजेपी की निजी संपत्ति नहीं' G-20 Summit In Delhi : देश की राजधानी दिल्ली में 8 सितंबर से 10 सितंबर तक जी-20 बैठक आयोजित होने वाली है. जी-20 समिट को लेकर तैयारियां की जा रही है. इस कार्यक्रम के दौरान राष्ट्रपति भवन में रात्रि भोज आयोजित किया जाएगा. विपक्ष का आरोप है कि निमंत्रण पत्र में प्रेसिडेंट ऑफ इंडिया लिखा जाना चाहिए लेकिन इसमें प्रेसिडेंट ऑफ इंडिया भारत लिखा हुआ है. इस लेकर हंगामा मचा हुआ है. इस मामले पर अब आम आदमी पार्टी सांसद राघव चड्डा ने अपनी प्रतिक्रिया दी है.

राघव चड्डा का बयान

आप नेता राघव चड्ढा ने अपने ट्विटर अकाउंट से इस कथित निमंत्रण पत्र का स्क्रीनशॉट शेयर करते हुए लिखा है कि ये देश किसी एक राजनीतिक पार्टी का नहीं है. उन्होंने लिखा, "जी-20 के न्योते पर बीजेपी की ओर से प्रेज़िडेंट ऑफ़ इंडिया की जगह प्रेज़िडेंट ऑफ़ भारत का ज़िक्र करने से बहस छिड़ गई है. बीजेपी 'INDIA'पर हमला कैसे कर सकती है? ये देश किसी एक राजनीतिक पार्टी का नहीं है. ये 135 करोड़ भारतीयों का है. हमारी राष्ट्रीय पहचान बीजेपी की निजी संपत्ति नहीं है जिसे अपनी मर्ज़ी से बदल दिया जाए."

I.N.D.I.A शब्द पर क्यों हो रहा विवाद

हाल ही में देश की तमाम विपक्षी पार्टियों ने मिलकर एक संगठन बनाया है. जिसका नाम I.N.D.I.A है. विपक्षी पार्टियों के इस संगठन का नाम की जैसे ही घोषणा हुई इंडिया शब्द चर्चा का विषय बन गया है. निमंत्रण पत्र पर क्रांगेस ने भी अपना बयान दिया है.

calender
05 September 2023, 02:36 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो