G-20 Summit: दिल्ली में कल से 10 सितंबर तक सुबह 4 बजे से चलेंगी मेट्रो, दो घंटे बाद सामान्य होगा संचालन

G-20 Summit: जी-20 समिट की तैयारियां पूरी तरह से की जा चुकी हैं. ऐसे में आम जनता को किसी भी तरह की कोई परेशानी न हो पाएं इसके लिए ट्रैफिक एकवाइजरी भी जारी की जा चुकी है.

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • 11 सितंबर को सभी मेट्रो का सामान्य समय के अनुसार होगा संचालन.  

G-20 Summit: दिल्ली में होने वाले जी-20 शिखर सम्मेलन के दौरान 8 से 10 सिंतबर तक सभी लाइनों पर मेट्रो का संचालन सुबह 4 बजे से शुरू होगा. सुहब 6 बजे तक सभी लाइनों पर 30 मिनट के अंतराल पर मेट्रो का संचालन होगा. सुबह 6 बजे के बाद सभी लाइनों पर मेट्रो पूरे दिन सामान्य समय सारिणी के अनुसार चलेंगी. मेट्रो मीडिया प्रभारी ने बताया है कि जी-20 शिखर सम्मेलन के लिए सुरक्षा का काफी पुख्ता इतंजाम किए गए हैं.

11 सितंबर को सभी मेट्रो का सामान्य समय के अनुसार होगा संचालन  

इसके अलावा कानून और व्यवस्था, यातायात व्यवस्था बनाए रखने के लिए आम जनता, पुलिसकर्मियों और अन्य सहायक एजेंसियों के कर्मचारियों की सुविधा के लिए मेट्रो संचालन में बदलाव किया गया है. 11 सितंबर से सभी मेट्रो लाइन से सामान्य समय से अनुसार मेट्रो का संचालन किया जाएगा. उन्होंने बताया कि सम्मेलन के दौरान तीन दिन सुप्रीम कोर्ट मेट्रो स्टेशन को छोड़कर सभी मेट्रो स्टेशन आम जनता के लिए खुले रहेंगे. जहां सुरक्षा बाधाओं के कारण 9 और 10 सितंबर को यात्रियों को चढ़ने और उतरने की अनुमति नहीं होगी. 

बसों का होगा संचालन

गाजियाबाद रीजन के क्षेत्रीय प्रबंधन केशरी नंदन चौधरी का कहना है कि दिल्ली में होने वाले जी -20 शिखर सम्मेलन के दौरान कश्मीरी गेट, आनंद विहार , सराय कालें खां से रोडवेज बसों का संचालन सामान्य रहेगा. इस दौरान बस अड्डा बंद करने या बसों पर प्रतिबंध का कोई आदेश नहीं दिया गया है.

नई दिल्ली जिले में पड़ने वाले तीन मेट्रो स्टेशन को छोड़कर सभी मेट्रो स्टेशनों पर पार्किंग सामान्य रूप से उपलब्ध रहेगी, इन तीन स्टेशनों में सुप्रीम कोर्ट, पटेल चौक और राम कृष्ण आश्रम मार्ग पर पार्किंग 8 सितंबर 2023 को सुहब 4 बजे से 11 सितंबर 2023 को दोपहर 12 बजे तक बंद किया बंद रहेगी.

calender
07 September 2023, 07:55 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो