G20 Summit: भारत पहुंचकर बाइडेन ने किया खुशी का इजहार, कहा भारत में होना गर्व की बात

G20 शिखर सम्मेलन के लिए भारत आए अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने खुशी जाहिर की है. उन्होंने ट्वीट करते हुए हेल्लो दिल्ली लिखा.

Akshay Singh
Akshay Singh

G20 Summit: G20 शिखर सम्मेलन के लिए भारत आए अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने खुशी जाहिर की है. उन्होंने ट्वीट करते हुए हेल्लो दिल्ली लिखा. उन्होंने इस वर्ष भारत को G20 की अध्यक्षता मिलना गर्व की बात बताया. बता दें कि जो बाइडेन पहली बार भारत के दौरे पर आए हैं. वह अगले तीन दिनों तक भारत में ही रहेंगे. वे करीब शाम 07 बजे के आस पास दिल्ली एयरपोर्ट पर लैंड करने के बाद सीधे प्रधानमंत्री मोदी से मिलने पीएम आवास पर गए. 
पीएम आवास पर पीएम मोदी और बाइडेन के बीच मुलाकात हुई, पीएम मोदी ने राष्ट्रपति बाइडेन का स्वागत बड़े ही गर्मजोशी के साथ किया. दोनों नेताओं के बीच कई मुद्दों पर चर्चाएं हुईं. इस द्विपक्षीय वार्ता के बाद बाइडेन होटेल के लिए रवाना हो गए. 

कल यानी 9 सितंबर को जो बाइडेन जी20 शिखर सम्मेलन में शामिल होंगे. इसके बाद 9 सितंबर की शाम राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के आमंत्रण पर तमाम विदेशी अतिथियों के साथ उनका डिनर का प्रोग्राम है. 
10 सितंबर को राष्ट्रपति बाइडेन राजघाट जाएंगे. जहां वे महात्मा गांधी की समाधि पर उन्हें याद करते हुए श्रद्धा सुमन अर्पित करेंगे. 

calender
08 September 2023, 11:04 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो