Bihar: कांग्रेस और आरजेडी के बीच सीट शेयरिंग पर बनी बात, जानिए कौन कितने सीट पर लड़ेगा चुनाव?

Bihar News: बिहार में कांग्रेस और आरजेडी के बीच इंडिया गठबंधन में चल रहीं सीट बटवारें को लेकर जारी बहस पर अब विराम लग गया है. आज यानि बुधवार को दोनों पार्टियों के बीच सीट शेयरिंग फाइनल हो गई.

JBT Desk
JBT Desk

Bihar News: देश में लोकसभा चुनाव को  लेकर सभी राजनीतिक दलों में हलचल जारी है. इस बीच बिहार के सियासी गलियारे से बड़ी खबर सामने आई है. बता दें कि राज्य में कांग्रेस और आरजेडी के बीच इंडिया गठबंधन में चल रहीं सीट बटवारें को लेकर जारी बहस पर अब विराम लग गया है. आज यानि बुधवार को  दोनों पार्टियों के बीच सीट शेयरिंग फाइनल हो गई. ऐसे में कांग्रेस को बिहार में मिलने वाली 8 सीटों पर सहमति बन गई है. हालांकि जानकारी के अनुसार, एक और सीट पर चर्चा चल रही है. यानि पार्टी को 9 सीटें देने पर बात बनी है. 

पूर्णिया सीट से लड़ेंगी बीमा भारती

वहीं, कांग्रेस में पप्पू यादव की पार्टी जनअधिकार पार्टी का विलय होने के बाद कांग्रेस और आरजेडी के बीच पूर्णिया को लेकर पेच फंसा हुआ था. आरजेडी यह सीट कांग्रेस को नहीं देना चाहती थी. जबकि पप्पू यादव इस सीट से चुनाव लड़ने के लिए बिल्कुल तैयार थे. हालांकि आज हुई बैठक के बाद पूर्णिया की सीट से जेडीयू छोड़कर आई बीमा भारती को लड़ाने का फैसला लिया गया है. बीमा भारती को आरजेडी का सिंबल देने पर सहमति बनी है.

बिहार में फाइनल हुई सीट शेयरिंग

बिहार की 40 लोकसभा सीटों पर इंडिया गठबंधन के बीच अब सीट शेयरिंग पूरी तरह से फाइनल हो चुकी  है. ये शेयरिंग कांग्रेस, आरजेडी और लेफ्ट से बीच तय हुई है. इनमें कांग्रेस को कुल 9 सीटें देने पर सहमति बनी है.

टिकट कटने के बाद बोले कांग्रेस नेता पप्पू यादव बोले

वहीं बीमा भारती को पुर्णिया सीट से टिकट मिलने के बाद पप्पू यादव का पहला रिएक्सन सामने आया है. इस दौरान उन्होंने मीडिया ने उनसे सवाल पूछा कि क्या वह पूर्णिया लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे? इस पर कांग्रेस नेता पप्पू यादव ने कहा कि "हम पार्टी को मजबूत करने आए हैं. हम कांग्रेस के सिपाही हैं. यह नेतृत्व को तय करना है, हम उनमें से हैं लोग. पूर्णिया की जनता ने मुझे कभी अपने दिल से अलग नहीं किया.''

calender
27 March 2024, 08:48 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो