Gujarat University: नमाज पढ़ रहे विदेशी छात्रों पर हुआ हमला, जानें क्या है पूरा मामला

Gujarat University: गुजरात यूनिवर्सिटी के अंदर रहने वाले छात्र रमजान का नमाज अदा कर रहे थे. वहीं अचानक 200 लोगों की भीड़ ने हॉस्टल पर हमला कर दिया. जिसमें कई लोगों के घायल होने की खबर मिल रही है.

JBT Desk
JBT Desk

Gujarat University: अहमदाबाद की गुजरात यूनिवर्सिटी से एक मामला सामने आ रहा है. जहां बीती रात यूनिवर्सिटी के हॉस्टल पर हमला कर दिया गया है. दरअसल इस हमले को अफगानी एवं अन्य छात्रों पर किया गया है. जिसमें पांच लोगों के घायल होने की खबर मिल रही है. बताया जा रहा है कि हॉस्टल में घुसे सारे उपद्रवी जयश्रीराम का नारा लगा रहे थे. साथ ही उनके सर पर गमछा बंधा हुआ था.

छात्रों का बयान

अफगानी छात्रों का कहना है कि वह देर रात रमजान की नमाज अदा कर रहे थे. जिस दौरान अचानक 200 लोगों की भीड़ ने हॉस्टल पर हमला कर दिया. जय श्रीराम का नारा लगाते हुए हॉस्टल के कमरों में घुस आए और पथराव करने लगे. साथ ही रूम में रखे लैपटॉप, एसी, अलमारी, टेबल, दरवाजे, म्यूजिक सिस्टम को भी तोड़ दिया. 

गृहमंत्री ने बुलाई मीटिंग

इस घटना के सामने आने पर राज्य के गृह मंत्री हर्ष सांघवी ने  पुलिस व यूनिवर्सिटी के अधिकारियों की इमरजेंसी मीटिंग बुलाई है. जबकि इससे पहले वह DG व CP को तुरंत कार्रवाई करने के आदेश दिए. वहीं पुलिस इस पूरे मामले की छानबीन करने में लगे हुए हैं.  

पीड़ित छात्र का बयान 

इस पूरी घटना को लेकर पीड़ित छात्रों का कहना है कि इस यूनिवर्सिटी में उज़बेकिस्तान, श्रीलंका, बांग्लादेश, भूटान, सीरिया, अफगानिस्तान, अफ्रीकी देश के कई विद्यार्थी रहकर पढ़ाई करते हैं. आगे उन्होंने कहा कि अगर इस तरह के हालात होंगे तो हम पढ़ाई कैसे करेंगे? सरकार हमें वीजा ही क्यों देती है? हम यहां तमाम त्योहारों को इज्जत दे रहे हैं, क्योंकि सब हमारे भाई ही हैं, मगर ये उम्मीद नहीं थीकि हमारे त्योहार के समय में इस तरह की हरकतें की जाएगी. 

ओवैसी का बयान 

इस घटना के सामने आने के बाद यूनिवर्सिटी की घटना पर AIMIM चीफ एवं हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने का बयान सामने आया है. उन्होंने अपने एक्स पर ट्वीट करके लिखा कि पीएम नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह साथ ही विदेश मंत्री एस जयशंकर को टैग करके कहते हैं कि क्या मुस्लिम शांतिपूर्वक नमाज भी नहीं पढ़ सकते हैं? 

calender
17 March 2024, 01:07 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो