Raksha Bandhan 2023: देश की सबसे महंगी राखी, कीमत जानकर उड़ जाएंगे आपके होश

Raksha Bandhan 2023: रक्षाबंधन पर राखी हर बहन अपने भाई के लिए खरीदती हैं कुछ बहनें बाजार से राखी खरीदकर लाती हैं तो कुछ बहनें सोने चांदी की राखी अपने भाई को बांधती हैं.

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • एक ऐसा देश जहां पर मिलती है सबसे महंगी राखी.

Raksha Bandhan 2023: हिंदू धर्म में रक्षाबंधन का त्योहार काफी महत्वपूर्ण माना जाता है साथ ही कहा जाता है कि इस दिन भाई अपनी बहनों की रक्षा करते हैं. इस बार रक्षाबंधन का पर्व 30 अगस्त को मनाया जा रहा है. रक्षाबंधन पास आते ही बाजार में तरह-तरह की राखी आने लगती हैं. 20 रूपये की राखी से लेकर हजारों रुपये की राखी तक बाजार में खरीदी जाती हैं. त्योहार आते ही अधिकतर बहनें अपने भाईयों के लिए चांदी की राखी लाती है तो वहीं कुछ बहनें सोना की राखी भी लाती हैं. राखी के अलग-अलग मूल्य होते हैं.

30 रुपये से लेकर 5 लाख रुपये तक मिलती हैं राखी

त्योहार आते ही हर चीज पर महंगाई बढ़ने लगती है राखी से लेकर कपड़ो तक लेकिन क्या आप ने ये सोचा है कि सबसे मंहगी राखी किस देश या किस राज्य में मिलती है.

गुजरात के सूरत शहर में भारत की सबसे महंगी राखी बिक रही है. जिसे खरीदना हर किसी के बसकी बात नहीं हैं. उसका मूल्य ही सुनकर आप के होश उड़ जायेंगे. गुजरात के सूरत शहर में एक ऐसी राखी है जिसका मूल्य आपको हैरान कर देगा. वहां पर बिकने वाली राखी का मूल्य 5 लाख रुपये तक का है.

5 लाख रुपये की अनोखी राखी

5 लाख रुपए में बिकने वाली अनोखी राखी गोल्ड डायमंड, प्लेटिनम की बनी हुई है. यह राखी देखने में काफी सुंदर और गेहने जैसे लगती है साथ ही यह राखी भारी भी है. इस राखी को बेहतरीन बनाने के लिए इसे कई दिनों तक तैयार किया गया था. यह राखी पूरे देश में चर्चा का केंद्र बनी हुई है.

सभी राखी को देखकर हैरान हैं साथ ही इसका मूल्य भी काफी अधिक है. इस राखी के बारे में शॉप के मालिक दीपक भाई चोकसी ने एएनआई ने बताया कि यहां पर 30 रुपये से लेकर 5 लाख रुपये तक की राखी मिलती हैं.

calender
27 August 2023, 12:56 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो