Haryana: हिंसा वाले स्थान पर नूंह में फिर निकलेगी बृजमंडल शोभा यात्रा, प्रशासन अलर्ट, इंटरनेट बंद 

28 अगस्त को होने वाली शोभायात्रा के चलते जिले की सीमा को सील कर दिया गया है. नूंह के अलावा पड़ोसी जिले सोनीपत में भी धारा 144 लागू कर दी गई है.

Akshay Singh
Akshay Singh

Haryana: कुछ दिनों पहले नूंह में निकाली गई ब्रजमंडल शोभायात्रा के दौरान हुए बवाल के बाद एक बार फिर से 28 अगस्त को उसी स्थान पर शोभा यात्रा निकाली जाएगी. हिंदू संगठनों का कहना है की पिछली बार शोभायात्रा रास्ते में ही खंडित हो गई इस वजह से इसे पूरा करना होगा. शोभायात्रा को मद्देनजर रखते हुए प्रशासन ने अलर्ट जारी कर दिया है और नूंह में धारा 144 लागू कर दी गई है. 

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो 28 अगस्त को होने वाली शोभायात्रा के चलते जिले की सीमा को सील कर दिया गया है. नूंह के अलावा पड़ोसी जिले सोनीपत में भी धारा 144 लागू कर दी गई है. सावन के आखिरी सोमवार के अवसर पर आयोजित होने वाली ब्रजमंडल जलाभिषेक यात्रा को देखते हुए प्रशासन अलर्ट मोड पर है. 

हरियाणा पुलिस का कहना है कि इस दौरान सोशल मीडिया पर भी बारीकी से नजर रखी जाएगी जिससे किसी भी प्रकार की अनहोनी से बचा जा सके. बताते चलें कि पिछली बार ब्रिजमंडल शोभायात्रा के दौरान भारी घमासान देखने को मिला था. 

हिंदुओं द्वारा निकाली जा रही शोभायात्रा में जमकर पथराव हुआ और गोलियां भी चली जिसमें आधा दर्जन से ज्यादा लोग मारे गए. घटना के बाद कई दिनों तक हरियाणा का यह जिला अलर्ट मोड पर रहा और इंटरनेट सप्लाई बंद कर दी गई थी.

calender
27 August 2023, 11:10 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो