BJP की दूसरी लिस्ट जारी, करनाल से मनोहर लाल खट्टर को टिकट

लोकसभा  चुनाव 2024 के लिए भाजपा ने दूसरी लिस्ट जारी कर दी है. हरियाणा के करनाल सीट से मनोहर लाल खट्टर को टिकट दिया गया है.

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

BJP candidate List: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए भाजपा ने दूसरी लिस्ट जारी कर दी है. हरियाणा के करनाल सीट से मनोहर लाल खट्टर को टिकट दिया गया है. वहीं नितिन गडकरी को नागपुर से टिकट दिया गया है. भाजपा नेता अनिल बलूनी उत्तराखंड के गढ़वाल से आगामी लोकसभा चुनाव लड़ेंगे. भाजपा ने 10 राज्यों की 72 सीट पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा की है. भाजपा की दूसरी लिस्ट में 15 महिलाएं हैं 10 एससी और 9 एसटी के उम्मीदवारों को  टिकट दिया गया है.

आ गई BJP की दूसरी लिस्ट

BJP की दूसरी लिस्ट में कई बडे नाम शामिल है जिसमें त्रिवेंद्र सिंह रावत को हरिद्वार से टिकट दिया गया है. तेजस्वी सूर्या को बेग्ंलौर साउथ से मैदान में उतारा गया है. बीड़ में पंकजा मुडे. गढ़वाल से अनिल बलूनी, त्रिपुरा से पीती सिंह देव वर्मा, अंबाला से बंटो कटारिया समेत कई बडे नेताओं का नाम शामिल है.इससे पहले भाजपा पार्टी ने 195 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर चुकी है.

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर से चुनाव लड़ेंगे, कर्नाटक के पूर्व सीएम बसवराज बोम्मई हावेरी से चुनाव लड़ेंगे, बीजेपी सांसद तेजस्वी सूर्या बेंगलुरु दक्षिण से चुनाव लड़ेंगे, केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल मुंबई उत्तर से चुनाव लड़ेंगे.

ये देखें पूरी लिस्ट

वहीं बता दें कि भाजपा की दूसरी सूची तो अंतिम रूप देने के लिए बीते दिन सोमवार यानी 11 मार्च को दिल्ली में भाजपा केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक हुई थी.

पूर्वी दिल्ली लोकसभा क्षेत्र से अपनी उम्मीदवारी पर भाजपा नेता हर्ष मल्होत्रा ​​ने ANI से बात करते हुए कहा, "मैं एक कार्यकर्ता को मौका देने के लिए दिल्ली भाजपा प्रमुख वीरेंद्र सचदेवा को धन्यवाद देना चाहता हूं. मैं उनकी उम्मीदों पर खरा उतरूंगा. इसमें कोई प्रतिस्पर्धा नहीं है कि हम कब पीएम मोदी के कामों के बारे में बात करेंगे, लोग हमारा समर्थन करेंगे."

calender
13 March 2024, 07:17 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो