हरियाणा के IPS अधिकारी ने लौटाई सरकारी कार, कहा- 7 साल पुरानी है

2001-बैच के आईपीएस अधिकारी कुमार हरियाणा में पुलिस आईजीपी हैं, पुलिस ने सरकारी गाड़ी लौटा दी ये कहकर की ये सात साल पुरानी है.

JBT Desk
JBT Desk

Haryana IPS Officer: हरियाणा के IPS अधिकारी ने अपनी सरकारी गाड़ी लौटा दी. उनका कहना है कि मेरे जूनियर्स को नई गाड़ी मिलती है. रैंक के अनुसार मुझे गाड़ी आवंटित नहीं की गई है. मैं सरकारी गाड़ी लौटा रहा हूं. अधिकारी  ने अपनी रैंक के हिसाब से सरकार ने नई गाड़ी देने को मांग की है. इसके अलावा राज्य सरकार को सरकारी गाड़ी देने के भेदभाव करने के आरोप पर जांच की मांग की है. 

हरियाण में पुलिस महानिरीक्षक (आईजीपी) (दूरसंचार) पूरन कुमार ने 14 अप्रैल को राज्य के मुख्य सचिव टीवीएसएन प्रसाद को चिट्ठी लिखी, चिट्ठी में उन्होंने मुख्य सचिव से सरकारी गाड़ी आवंटित के मामले में जांच करने की अपील की है.

2017 मॉडल होंडा सिटी कार

2001-बैच के IPS अधिकारी पूरन कुमार वर्तमान में पुलिस महानिरीक्षक (आईजीपी) (दूरसंचार) हैं. वो राज्य पुलिस की डायल 112 प्रोजेक्ट को भी देखते हैं, पुरानी कार की जानकारी उन्होंने अपने ऊंचे स्तर के अफसरों को दी है, कि नवंबर 2023 में  IGP दूरसंचार और डायल 112 के प्रभारी की जिम्मेदारी संभालने के बाद उन्हें 2017 मॉडल कार (होंडा सिटी) आवंटित की गई थी. 

IPS अधिकारी के मुताबिक, मामले को पुलिस विभाग के संबंधित अधिकारियों के संज्ञान में लेकर आए हैं. पूरन कुमार के मुताबिक, एक सीनियर अधिकारी ने उनसे कहा कि उन्हें एक नई गाड़ी आवंटित करने से कुछ अधिकारियों को नाराज़गी होगी. 

 जांच का सुझाव दिया

पूरन कुमार ने  डीजीपी को लिखी गई चिट्ठी में इस बात की जांच का सुझाव दिया कि क्या कुछ चुनिंदा अधिकारियों को बार-बार नई गाड़ियां बांटी की जा रही है. हरियाणा पुलिस अधिनियम 2007 के  अनुसार पुलिस मुख्यालय के स्टाफ कार के रूप में आवंटन से नियमों को लागू करने के लिए कहा है. इसे करने से हर IPS अधिकारी को उनकी बारी और सीनियरिटी के मुताबिक नई गाड़ी आवंटित की जा सके.

calender
18 April 2024, 01:52 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो