आसपास के इलाकों तक पहुंची नूंह हिंसा की 'आग', राजस्थान के इस जिले में 10 अगस्त तक के लिए लगी धारा 144

Gurugram Violence: हरियाणा के मेवात और नूंह इलाके में हुई हिंसा को देखते हुए यूपी के सीमावर्ती जिलों को रात्रि के समय अलर्ट जारी रखने का निर्देश दिया गया है. DGP मुख्यालय ने 11 जिलों के लिए अलर्ट जारी किया है.

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

Gurugram Violence: हरियाणा के नूंह और गुरुग्राम जिले में हिंसा और बवाल के बाद तनाव की स्थिति बनी हुई है, हालात नियंत्रित करने के लिए इलाके में बड़े पैमाने पर फोर्स की तैनाती की गई है. नूंह की स्थिति को लेकर मंगलवार 1 अगस्त को हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने गृह मंत्री अनिल विज और अन्य अधिकारियों के साथ बैठक की है. 

नूंह हिंसा में हरियाणा के सटे उत्तर प्रदेश के सीमावर्ती 11 जिलों में रात्रि के समय अलर्ट जारी किया है. साथ ही आपको बता दें कि हरियाणा में तनाव की स्थिति को देखते हुए अलवर जिले में 10 अगस्त कर धारा 144 धारा की गई है. 

इस घटना में करीब 44 FIR दर्ज़ की गई हैं और 70 लोगों को हिरासत में लिया गया है. आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. अब तक 5 लोगों की मौत हो चुकी है जिसमें दो पुलिसकर्मी शामिल हैं

विपक्ष नें सत्ता पक्ष को घेरा

इस हिंसा पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भाजपा सरकार पर जमकर निशाना साधा है. नूंह हिंसा पर राज्यसभा सदस्य और कांग्रेस नेता दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने भाजपा पर हमला करते हुए बोले कि, हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि यह (नूंह हिंसा) पूर्व नियोजित थी, इसलिए यह बयान सरकार की विफलता साबित करता है. अगर सरकार कह रही है कि यह योजनाबद्ध था तो सवाल उठता है कि वे क्या कर रहे थे?

calender
01 August 2023, 11:21 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो