हरियाणा के नए CM नायब सिंह सैनी की संपत्ति जान होंगे हैरान, करोड़ों का बंगला, फिर भी उनके ऊपर लाखों का कर्जा!

Haryana CM: हरियाणा सीएम नायब सिंह सैनी के पास करोड़ों की संपत्ति मौजूद है, मगर आपको ये जानकर हैरानी होगी कि कई करोड़ के मालिक होने के बावजूद भी वह कर्जदार हैं.

JBT Desk
JBT Desk

Haryana CM: हरियाणा के अब नए मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी होंगे, सैनी दरअसल बीजेपी पार्टी के उम्मीदवार हैं. बता दें कि हरियाणा के पूर्व सीएम मनोहर लाल खट्टर ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था. जिसके पीछे की वजह बीजेपी व जननायक जनता पार्टी के बीच गठबंधन का टूटना बताया जा रहा है.  वहीं अब बीजेपी पार्टी की तरफ से नायब सिंह सैनी को हरियाणा सीएम पद की जिम्मेदारी दे दी गई है.

नायब सिंह हैं करोड़ों के मालिक

सीएम नायब सिंह सैनी के बारे में बताया जाता है कि उनके पास करोड़ों की संपत्ति मौजूद है. वह स्वयंसेवक संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष भी हैं, साल 1019 की एक रिपोर्ट में बताया गया कि, वह 3,57,85,621 रुपए के मालिक हैं. दरअसल ये सूची लोकसभा चुनाव की घोषणा पत्र के मुताबिक पाया गया था. मगर हैरान करने वाली तो ये है कि, करोड़ों का धन होने के बाद भी उनके ऊपर लाखों का कर्जा है.

इतना ही नहीं करोड़ों का बंगला होने के साथ ही टोयोटा इनोवा व Qualis जैसी दो गाड़ियां उनके पास मौजूद है. मिली सूचना के मुताबिक सीएम नायब सिंह सैनी ने अपने चुनावी घोषणा पत्र में पंचकूला व अंबाला में दो घर होने की बात कही है. वहीं उनके घर की कीमत साल 2019 के अनुसार 2.50 करोड़ है. सीएम ने एलआईसी (LIC) में लगभग लीन लाख रुपए का निवेश कर रखा है. साथ ही उनके पास लाखों की ज्वेलरी मौजूद है. इतना ही नहीं एक किलो चांदी के भी मालिक हैं. नायब सिंह सैनी की पत्नी की बात करें तो उनके 7 बैंक में अकाउंट्स मौजूद हैं.  

पूर्व सीएम खट्टर की संपत्ति

मिली सूचना अनुसार अगर हरियाणा के पूर्व सीएम मनोहर लाल खट्टर की कुल संपत्ति की बात करें, तो वह 1.27 करोड़ के मालिक हैं. दरअसल उनकी इस संपत्ति का खुलासा साल 2023 के एसोसिएशन फॉर डेमोक्रेटिक रिफॉर्म्स (ADR) में किया गया था. इस एसोसिएशन ने कई राज्यों के सीएम की संपत्तियों के बारे में बताया था, जिसमें मनोहर लाल खट्टर का भी जिक्र किया गया था.  

calender
12 March 2024, 05:27 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो