Porbandar: गुजरात एटीएस को मिली बड़ी कामयाबी, 450 करोड़ की ड्रग्स के साथ पकड़े गए 6 पाकिस्तानी

Gujarat Police: गुजरात के पोरबंदर से ड्रग्स की खेप बरमाद हुई है. पुलिस ने इस मामले में पाकिस्तान के 6 लोगों को भी गिरफ्तार किया है. जिनसे पूछताछ की जा रही है.

JBT Desk
JBT Desk

Gujarat News: गुजरात से बड़ी खबर सामने आई है. गुजरात एटीएस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. पुलिस को पोरबंदर से ड्रग्स की खेप बरामद हुई है. अंतरराष्ट्रीय बाजार में ड्रग्स की कीमत 450 करोड़ रुपये से ज्यादा की है. इस मामले में 6 पाकिस्तानी नागरिकों को गिरफ्तार किया गया है. इस बारे में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB), भारतीय तटरक्षक बल और गुजरात आतंकवाद निरोधक दस्ते के अधिकारियों ने गुप्त सूचना दी थी, जिसके आधार पर इस कार्रवाई को अंजाम दिया गया है. कल रात पाकिस्तानी नागरिक भारतीय क्षेत्र में घुसने की कोशिश कर रहे थे, तभी उनको गिरफ्तार कर लिया गया.

सूचना के बाद चलाया गया ऑपरेशन

गुजरात एटीएस के जानकारी मिली थी कि कुछ पाकिस्तानी तस्कर भारतीय जल सीमा में पोरबंदर से करीब 185 समुद्री मील दूरी से एक भारतीय नाव को प्रतिबंधित दवाओं की मात्रा देकर पंजाब या दिल्ली में ड्रग्स की साजिश रच रहे हैं. इसके बाद गुजरात एटीएस, एनसीबी और भारतीय तटरक्षक बल और डीटी के साथ एक संयुक्त ऑपरेशन चलाया. टीम ने मंगलवार 12 मार्च की सुबह एक नाव पर 6 पाकिस्तानी नागरिकों को 60 पैकेट ड्रग्ल के साथ पकड़ा.

30 दिनों में दूसरा केस

जानकारी के अनुसार गुजरात में 30 दिनों के अंदर तटक्षेत्र पर ड्रग्स की खेप मिलेनी की यह दूसरी बड़ी घटना है. इससे पहले 28 फरवरी, 2024 को तट पर संदिग्ध पाकिस्तानी चालक दल के सदस्यों द्वारा संचालित एक नाव से कम से कम 3,300 किलोग्राम ड्रग्स जब्त की गई थी. इन दवाओं की इंटरनेशनल मार्केट में कीमत 2,000 करोड़ रुपये ये ज्यादा थी. यह भारतीय उपमहाद्वीप में नशीले पर्दार्थों की सबसे बड़ी बरामदगी है. इससे पहले भारतीय तटरक्षक बल ने समुद्र में कई ऑपरेशनों को करके करोड़ों की ड्रग्स बरामद की थी.

calender
12 March 2024, 04:32 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो