Weather Update: दिल्ली-एनसीआर में झमाझम बारिश, गर्मी से मिलेगी राहत, जानिए देश के मौसम का हाल

Weather Update: आज सुबह की शुरूआत दिल्ली-एनसीआर में बारिश के साथ हुई. आईएमडी ने अगले 24 घंटों के दौरान भारी बारिश की चेतावनी जारी की है.

Shabnaz Khanam
Shabnaz Khanam

हाइलाइट

  • पिछले 24 घंटों में देश भर में कई जगह पर भारी बारिश हुई
  • आज दिल्ली-एनसीआर में तेज बारिश

Today Weather Update: दिल्ली-एनसीआर में पिछले कई दिनों से तापमान में वृद्धि हो रही थी. दिल्ली-एनसीआर में बारिश को लेकर आईएमडी ने अलर्ट जारी किया था, जिसमें कहा गया कि देश में अगले हफ्ते लगातार बारिश होने के आसार हैं. इसके साथ ही आज यानी शुक्रवार की सुबह को ही तेज बारिश से दिन की शुरूआत हुई. पिछले 24 घंटों में देश भर में कई जगह पर भारी बारिश हुई है. 

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में शुक्रवार को गर्मी से राहत मिली है, क्योंकि भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने हल्की बारिश की चेतावनी जारी की थी, इसके साथ ही शुक्रवार की सुबह ही तेज़ हवाओं के साथ बारिश हुई हो रही है. इसके अलावा ओडिशा में भी पिछले कई दिनों से लगातार बारिश हो रही है.

दिल्ली-एनसीआर में बारिश

राजधानी दिल्ली में जी-20 के बाद से ही गर्मी से लोगों की परेशानी बढ़ी था. बीते दिन आईएमडी ने दिल्ली समेत देश के कई इलाकों में बारिश का अलर्ट जारी किया था. इसके साथ ही आज दिल्ली में तेज हवाओं के साथ बारिश हुई. जिससे उमस भरी गर्मी से राहत मिलने की उम्मीद है. 

आईएमडी के अनुसार, आज राष्ट्रीय राजधानी में बारिश के बाद अधिकतम तापमान 36 जबकि, न्यूनतम 27 डिग्री सेल्सियस तक रह सकता है. इस दौरान हवा की रफ्तार 6से 16 किमी प्रति घंटे तक रहने की संभावना है.

पंजाब में हुई बारिश

देश भर में कई जगह पर बारिश हो रही है. पंजाब के कई जिलों में गुरुवार को बारिश हुई. जिसके चलते कई जगह पर पानी भर गया. चंडीगढ़ मौसम केंद्र के अनुसार, गुरदासपुर में 49.7 मिलीमीटर, एसबीएस नगर में 17.3 मिलीमीटर, लुधियाना में 35.8 मिलीमीटर, होशियारपुर 2.5 मिलीमीटर बारिश हुई है. 

महाराष्ट्र का मौसम

मौसम विभाग के मुताबिक, महाराष्ट्र में अगले एक हफ्ते तक बारिश होने की संभावना है. आईएमडी के अनुसार, महाराष्ट्र में 15 से 20 सितंबर तक हल्की बारिश हो सकती है. 19 और 20 सितंबर को ज़्यादा बारिश होने की चेतावनी जारी की गई है.
 

calender
15 September 2023, 07:25 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो