I.N.D.I.A Meeting: इंडिया गठबंधन की बैठक शुरू, राघव चड्ढा ने दिया बड़ा बयान

I.N.D.I.A Meeting: पंजाब और दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार है. क्या वहां भी आप कांग्रेस की सरकार है. अब देखना यह होगा कि I.N.D.I.A गठबंधन को लेकर कांग्रेस औऱ आप में कितने बटंवारे को लेकर समहमत है...

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

I.N.D.I.A Meeting: पंजाब और दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार है. क्या वहां भी आप कांग्रेस की सरकार है. अब देखना यह होगा कि I.N.D.I.A गठबंधन को लेकर कांग्रेस औऱ आप में कितने बटंवारे को लेकर समहमत है. क्या इन दोनों राज्यों में कांग्रेस और आप की सीटों पर बटंवारा होगा. इस बीच AAP के सस्पेंडेड राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा की भी इसको लेकर प्रतिक्रिया सामने आई है. 

आम आदमी पार्टी के सांसद राघव चड्ढा ने कहा कि, "आज शाम 4 बजे NCP प्रमुख शरद पवार के आवास पर I.N.D.I.A गठबंधन समन्वय समिति की बैठक है. मैं आप की ओर से प्रतिनिधित्व करूंगा और अपनी बात रखूंगा. हम व्यापक चर्चा करेंगे." एजेंडा क्या होगा, इसे लोगों के बीच कैसे ले जाया जाएगा और हम सीट कैसे साझा करेंगे."

आम आदमी पार्टी के सांसद राघव चड्ढा ने कहा कि, "अगर नेता और लोग चाहते हैं कि भारत गठबंधन सफल हो, तो तीन चीजों का त्याग करना होगा - 'मनभेद', 'मतभेद' और 'महत्वकांक्षा'...समन्वय समिति भारतीय गठबंधन सीट बंटवारे से संबंधित निर्णय लेगा...हर राज्य की स्थिति अलग है...हर राज्य का अपना राजनीतिक रंग और चुनावी रंग है और चीजें उसी के अनुसार तय की जाएंगी.''

AAP सांसद राघव चड्ढा ने कहा, "आज इस देश में जानलेवा महंगाई है जिसके चलते दवाई से लेकर पढ़ाई तक हर चीज महंगी हो गई है. मोदी सरकार ने 30 साल की सर्वाधिक महंगाई देने का काम किया है. इस देश में एक अनियंत्रित महंगाई के चलते जनता की आम थाली 24% तक महंगी हो गई है. दूध, दही, चावल, आटा, चाय, कॉफी पर तो अंग्रेजों ने भी कभी टैक्स नहीं लगाया था जो आज की भाजपा सरकार लगाए जा रही है. घटती कमाई और बढ़ती महंगाई के इस दौर में जनता को अब आधार कार्ड की नहीं उधार कार्ड की जरूरत पड़ गई है."

AAP सांसद राघव चड्ढा ने कहा कि, "भारत सरकार की सांख्यिकी और कार्यक्रम कार्यान्वयन मंत्रालय ने एक रिपोर्ट जारी करते हुए बताया है कि राष्ट्रीय स्तर पर औसत महंगाई 6.83% है वहीं दिल्ली में मात्र 3% महंगाई है, यानी राष्ट्रीय औसत के आधे से भी कम महंगाई दिल्ली में है. इस सूची के मुताबिक देश के कई बड़े राज्य जैसे, राजस्थान में 8.6%, हरियाणा में 8.27% ओडिशा में 8.23% तेलंगाना में 8% से ज्यादा महंगाई है."

calender
13 September 2023, 03:35 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो