G20 Summit 2023: जी-20 समिट में तैनात पुलिसकर्मियों के साथ डिनर करेंगे PM मोदी, 450 जवान होंगे शामिल

जी20 की सफलता पर भारत को दुनियाभर से बधाई मिल रही हैं. वहीं, जिन पुलिस कर्मियों ने सम्मेलन में दिन-रात ड्युटी दी है, उनके साथ पीएम मोदी डिनर कर सकते हैं.

Sachin
Sachin

PM Modi: जी-20 शिखर सम्मेलन का आयोजन सफल होने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपने ऑफिस पहुंचेंगे. यहां पर जेपी नड्डा की अगुवाई में हजारों कार्यकर्ता उनका स्वागत करेंगे. बता दें कि जी20 की सफलता पर भारत को दुनियाभर से बधाई मिल रही हैं. वहीं, जिन पुलिस कर्मियों ने सम्मेलन में दिन-रात ड्युटी दी है, उनके साथ पीएम मोदी डिनर कर सकते हैं. इसके लिए कांस्टेबल से लेकर इंस्टपेक्टर के नाम मांगे गए हैं, जो शिखर सम्मेलन में शामिल थे. 

दिल्ली पुलिस कमिश्नर ने जिलों से मांगे कांस्टेबल के नाम 

दिल्ली पुलिस की माने तो दिल्ली पुलिस कमिश्नर संजय अरोड़ा ने हर जिले से उन पुलिसकर्मियों के नाम मांगे हैं, जिन्होंने जी-20 शिखर सम्मेनल में बेहतरीन ड्युटी की थी. अभी तक डिनर की तारीख तय नहीं हो पाई है, लेकिन जल्द ही दिल्ली पुलिस कमिश्नर को इसके लिए न्योता भेज सकते हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जी-20 शिखर सम्मेलन के बाद अपने अनुभव के बारे में कार्यालय के अधिकारी और कर्मचारियों से मुलाकात की. 

विदेश मंत्रालय के अधिकारियों से पीएम मोदी ने की मुलाकात 

प्रधानमंत्री नरेंद्री मोदी विदेश मंत्रालय के अधिकारियों सहित तमाम कर्मचारियों से मुलाकात की और उसके बाद सुषमा स्वराज भवन पहुंच गए. बताया जा रहा है कि प्रधानमंत्री मोदी दिल्ली पुलिस के 450 कर्मचारियों के साथ डिनर कर सकते हैं. बता दें कि जी-20 शिखर सम्मेलन के बाद दुनिया भर में भारत और पीएम मोदी की प्रशंसा हो रही है, इस समिट की सबसे बड़ी सफलता यह थी कि दिल्ली के घोषणा पत्र पर सभी सदस्यों देशों की सर्वसम्मति से मंजूरी मिली. 

calender
13 September 2023, 02:35 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो