Independence Day 2023 : पीएम मोदी ने स्वतंत्रता दिवस संबोधन में मणिपुर का किया जिक्र, जानिए क्या कहा

PM Modi On Manipur : पीएम मोदी ने मणिपुर के लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है. उन्होंने रहा कि शांति के पर्व को आगे बढ़ाएं.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

PM Modi Speech : आज पूरा देश आजादी का 77वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है. हर तरह राष्ट्रीय दिवस की धूम मची हुई है. 15 अगस्त के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लाल किले की प्राचीर से 10वीं बार तिरंगा फहराया. इस दौरान पीएम मोदी ने देशवासियों को संबोधित किया. उन्होंने मणिपुर हिंसा को लेकर भी अपनी बात रखी. मणिपुर में 3 मई, 2023 से हिंसा हो रही यह विवाद अब तक नहीं थमा है.

मणिपुर पर बोले पीएम

मोदी पीएम मोदी ने स्वतंत्रता दिवस के संबोधन में कहा कि पिछले कुछ हफ्ते से नॉर्थ ईस्ट विशेषकर मणिपुर में हिंसा का दौर चला, कई लोगों को अपना जीवन खोना पड़ा. उन्होंने कहा मां-बेटियों के सम्मान के साथ खिलवाड़ हुआ, लेकिन लगातार कुछ दिनों से शांति की खबरें आ रही हैं. देश मणिपुर के लोगों के साथ है. पीएम मोदी ने मणिपुर के लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है. उन्होंने रहा कि शांति के पर्व को आगे बढ़ाएं.

शांति से निकलेगा हिंसा का समाधान

पीएम मोदी ने कहा कि मणिपुर में दो मई महीने से हिंसा को रही है उसका हल सिर्फ और सिर्फ शांति से ही निकलेगा. राज्य और केंद्र सरकार मिलकर उन समस्याओं के लिए मिलकर समाधान कर रही है और करती रहेगी. आपको बता दें कि पूर्वोत्तर राज्य मणिपुर में 3 मई, 2023 से मैतेई और कुकी समुदायों के बीच विवाद हो रहा है. राज्य में हिंसा के दौरान कई लोगों की हत्या कर दी गई. लोगों के घरों को जलाकर खाक कर दिया गया.

मणिपुर पर हंगामा

19 जुलाई, 2023 को मणिपुर हिंसा से जुड़ा एक वीडियो सामने आया. जिसमें दो महिलाओं को निर्वस्त्र करके परेड निकाली गई यह वीडियो 4 मई, 2023 का था. वीडियों के सामने आने के बाद विपक्ष ने बहुत हंगामा मचा.

calender
15 August 2023, 09:57 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो