Jammu Kashmir: पाकिस्तान ने फिर किया सीजफायर का उल्लंघन, गोलीबारी में 2 जवान और 4 नागरिक घायल, पांच रेंजर ढेर

Jammu Kashmir News: बीते आठ दिनों में सीमा पर पाकिस्तान की ओर से संघर्षविराम का उल्लंघन करने की ये दूसरी घटना है. पाकिस्तान ने अरनिया सेक्टर के रिहायशी इलाकों में गोलीबारी और मोर्टार से हमला किया.

Lalit Hudda
Lalit Hudda

Jammu Kashmir News: जम्मू कश्मीर के अरनिया सेक्टर में गुरुवार देर रात पाकिस्तान की गोलीबारी की गई. भारत की जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान के कई पोस्ट तबाह होने और पांच रेंजरों के मारे जाने की खबर है. वहीं, पाक की गोलीबारी में बीएसएस के दो जवान और चार नागरिक घायल हो गए है. बता दें कि आठ दिनों के भीतर सीमा पर पाकिस्तान की ओर से सीज फायर का उल्लंघन करने की ये दूसरी घटना है.

जानकारी के मुताबिक, फायरिंग में बिक्रम पोस्ट पर तैनात कर्नाटक के जवान बसपाराज और जब्बोवाल पोस्ट पर तैनात जवान के पैर में गोली लगी है. दोनों जवानों को जम्मू के मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है. गोलीबारी के अलावा पाकिस्तान ने रिहायशी इलाकों में मोर्टार भी दागे है. बताया ​गया कि अरनिया, सुचेतगढ़, सई, जब्बोवाल और त्रेवा में कम से कम 25 से ज्यादा मोर्टार शेल है. पाकिस्तान की तरफ से गोलीबारी होने के बाद बीएसएफ ने पूरे इलाके में हाई अलर्ट कर दिया है. लोगों को घरों में रहने और बिजली के बल्ब बंद करने की हिदायत दी गई है.

पांच पाक रेंजर्स ढेर

पाकिस्तान की तरफ से गोलीबारी होने के बाद पुलिस और सुरक्षा एजेंसी अलर्ट हो गई है. पुलिस ने सुरक्षा के मद्देनजर सीमा की तरफ जाने वाले सभी बैरिकेडिंग कर वाहनों की तलाशी शुरू कर दी है. अरनिया सेक्टर के आसपास सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए जा रहे हैं. लोगों से घर में ही रहने के लिए कहा गया है. दूसरी तरफ आईबी ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि भारत की जवाबी कार्रवाई में पांच से छह पाकिस्तानी रेंजर्स मारे गए है.

कुपवाड़ा के मच्छल सेक्टर में पांच आतंकी ढेर

इससे पहले गुरुवार को कुपावड़ा के मच्छल सेक्टर में सुरक्षाबलों ने आतंकियों की बड़ी घुसपैठ को नाकाम करते हुए पांच दहशतगर्दों को मौत के घाट उतार दिया. मारे गए आतंकी लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े हुए थे. इस मामले पर जम्मू के डीजीपी दिलबाग सिंह ने कहा था कि सेना और पुलिस की तरफ से ऑपरेशन जारी है. इस क्षेत्र से बार-बार घुसपैठ की कोशिश की जाती है. 

calender
27 October 2023, 05:53 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो