Parliament Winter Session: सभापति से क्या बोल गई जया बच्‍चन...'अब मैं आपको मैडम कहूंगी'

शीतकालीन सत्र के दौरान विपक्षी सांसदो के निलंबन को लेकर विपक्ष लगातार सरकार पर प्रहार कर रहा है. सत्र के दौरान विपक्ष के 141 सांसदों को हंगामा करने के आरोप मे निलंबित कर दिया गया. जिसे लेकर सपा सांसद जया बच्चन ने भी सवाल उठाए और कहा कि किस मापदंड पर उनको सस्पेंड किया गया है.

Garima Singh
Garima Singh

Parliament Winter Session: शीतकालीन सत्र के दौरान विपक्षी सांसदो के निलंबन को लेकर विपक्ष लगातार सरकार पर प्रहार कर रहा है. सत्र के दौरान विपक्ष के 141 सांसदों को हंगामा करने के आरोप मे निलंबित कर दिया गया. जिसे लेकर सपा सांसद जया बच्चन ने भी सवाल उठाए और कहा कि किस मापदंड पर उनको सस्पेंड किया गया है. अगले दिन भी सांसद वेल में गए तो उन्हें क्यों निलंबित किया गया.

संसद का शीतकालीन सत्र चल रहा है. सत्र के 13वें दिन संसद की सुरक्षा में चूक और सांसदों के निलंबन का मुद्दा उठता रहा. संसद की कार्यवाही के दौरान समाजवादी पार्टी की सांसद जया बच्चन का ने कहा कि राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ उनकी बात नहीं सुन रहे हैं. उनका कहना है कि सुबह से चिल्ला रहे हैं और अपनी बात कहने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन उनकी बात नहीं सुनी जा रही.

सपा सांसद जया बच्चन ने सभापति से सवाल करते हुए पूछा कि किस मापदंड के अंदर सांसदों को निलंबित किया गया है. उन्होंने कहा कि अगले ही दिन कई सांसद वेल में गए, लेकिन उन्हें निलंबित नहीं किया गया इसलिए सभापति बताएं कि किस मापदंड पर सांसदों को निलंबित किया जा रहा है.

संसद की कार्यवाही के दौरान बोलते हुए जया बच्चन ने मजाकिया अंदाज में कहा, 'हम बोल रहे हैं, चिल्ला रहे हैं कि सर हमको बोलने दीजिए. मैंने उनको यही कहा कि सर-सर बोल रहे हैं आप जवाब नहीं दे रहे. अब मैं आपको मैडम कहूंगी. अरे क्या करें.' 

जया बच्चन ने संसदो के निलंबन को लेकर कहा, 'कल इतने सांसदों को आपने डिसमिस कर दिया. किसी ने प्लेकार्ड पकड़ लिया था और कोई वेल में चला गया. आज भी काफी लोग वेल में गए आपने उन्हें क्यों डिसमिस नहीं किया. मैं वही पूछ रही थी चेयरमैन से कि मापदंड क्या है. क्या सोचकर आप नाप रहे हैं कि इनको डिसमिस करना है और इनको नहीं करना है.'

सभापति जगदीप धनखड़ ने कार्यवाही के दौरान हो रहे हंगामें को लेकर कहा  'मैं तो मेरी पीड़ा व्यक्त भी नहीं कर सकता. आज का दिन मेरे लिए बहुत ही चिंता का विषय है. हाउस में भी और हाउस के बाहर भी.' यह बोलकर सभापति जगदीप धनखड़ ने सदन की कार्यवाही स्थगित कर दी.

calender
20 December 2023, 02:16 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो