Hemant Soren : आज सुप्रीम कोर्ट हेमंत सोरेन की याचिका पर करेगा सुनवाई, बनाई गई 3 जजों की बेंच

ED Action On Hemant Soren : हेमंत सोरेन को ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार किया था. इसके खिलाफ उन्होंने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की थी. इस याचिका पर SC आज सुनवाई करेगा.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Hemant Soren News : झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और झारखंड मुक्ति मोर्चा हेमंत सोरेन को ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार कर लिया है. इस मामले में उन्होंने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है और याचिका दायर की थी. सर्वोच्च न्यायालय प्रवर्तन निदेशालय द्वारा की गई गिरफ्तारी के मामले में हेमंत सोरेन की याचिका पर शुक्रवार 2 फरवरी यानी आज सुनवाई करेगी. इसके लिए गुरुवार को SC ने तीन न्यायाधीशों की एक विशेष पीठ का गठन किया. तीन जजों की बेंच आज केस की सुनवाई करेगी.

SC ने बनाई 3 जजों की बेंच

गुरुवार को हेमंत सोरेन की याचिका पर सुनवाई के लिए CJI चंद्रचूड़़ ने तीन न्यायाधीशों की पीठ का गठन किया. इनमें न्यायमूर्ति संजीव खन्ना, न्यायमूर्ति एम. एम. सुंदरेश और न्यायमूर्ति बेला एम. त्रिवेदी शामिल हैं. पीठ आज सुबह 10.30 बजे झामुमो नेता की याचिका पर सुनवाई करेगी. जानकारी के अनुसार झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन को बुधवार 31 जनवरी को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफे देने के बाद ईडी ने गिरफ्तार कर लिया था. इस मामले को चुनौती देने के लिए सोरेन से सबसे पहले झारखंड हाई कोर्ट का रुख किया था.

वरिष्ठ अधिवक्ता कपिल सिब्बल का बयान

कपिल सिब्बल और सिंघवी ने न्यायमूर्ति चंद्रचूड़़ की अध्यक्षता वाली पीठ को बताया था कि संबंधित याचिका हाई कोर्ट से वापस ले ली जाएगी. इसके बाद प्रधान न्यायाधीश ने कहा था कि हम इसे कल सूचीबद्ध करेंगे. वहीं सिब्बल ने सोरेन की गिरफ्तारी से जुड़ी समय और अन्य प्रक्रियात्मक पहलुओं पर सवाल उठाया है. उन्होंने कहा कि यह एक गंभीर मामला है और पूछा कि किसी राज्य के मुख्यमंत्री को इस तरह कैसे गिफ्तार किया जा सकता है? इस पर एजीशनल सॉलिसिटर जनरल ने कहा कि उनके खिलाफ आरोप भी बहुत गंभीर हैं.

calender
02 February 2024, 06:41 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो