Lalu Yadav: हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी पर भड़के लालू यादव, मोदी सरकार पर बोला हमला

Jharkhand News: झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने 31 जनवरी को करीब 8:30 बजे इस्तीफा दे दिया है. वहीं चंपई सोरेन झारखंड के नए मुख्यमंत्री होंगे, बता दें कि कथित भूमि घोटाले से जुड़े मनी

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

Jharkhand News: झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने 31 जनवरी को करीब 8:30 बजे इस्तीफा दे दिया है. वहीं चंपई सोरेन झारखंड के नए मुख्यमंत्री तौर में पेश किया. हेमंत सोरेन के कथित भूमि घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच के तहत प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने रांची में प्रदेश के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से बुधवार को घंटों तक पूछताछ की थी. 

हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी पर भड़के लालू

हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी पर राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला है. इस दौरान उन्होंने ने कहा कि झारखंड की लोकप्रिय सरकार के जनप्रिय आदिवासी मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को केंद्र की तानाशाह सरकार प्रताड़ित कर रही है.

 

आगे उन्होंने लिखा कि,  भाजपा के यह घिनौने हथकंडे अल्प समय के लिए परेशान तो कर सकते हैं पर पिछड़े, दलित, आदिवासी, अल्पसंख्यक और हाशियों पर रहने वाले समूहों के संकल्प और महत्वाकांक्षाओं को पराजित नहीं कर सकते. भाजपा का डर जग-ज़ाहिर है और जनता भी यह बात अब समझ चुकी है. हम मजबूती से हेमंत के साथ हैं. 

वर्तमान राजनीतिक उथल-पुथल के मद्देनजर राज्य में कानून व्यवस्था की स्थिति पर, रांची के एसएसपी चंदन कुमार सिन्हा ने कहा कि, "व्यापक तैनाती की गई है. स्थिति शांतिपूर्ण है. लगभग 150 स्थानों पर पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया है. 2,000 से अधिक पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया है.”

नगरपालिका क्षेत्र में धारा 144 लागू

वर्तमान राजनीतिक उथल-पुथल के मद्देनजर राज्य में कानून व्यवस्था की स्थिति पर, रांची डीसी राहुल कुमार ने कहा कि "हमें जानकारी मिली है कि शहर के साथ-साथ जिले के विभिन्न स्थानों पर कुछ हद तक विरोध प्रदर्शन हो सकता है. इसलिए हमने कानून-व्यवस्था और कई अन्य सुरक्षा व्यवस्थाएं मजबूत की हैं. जिले भर में 150 से अधिक स्थानों पर पुलिस बल और मजिस्ट्रेट तैनात किए गए हैं और नगरपालिका क्षेत्र में धारा 144 प्रतिबंधात्मक आदेश जारी किए गए हैं."

calender
01 February 2024, 02:34 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो