Hemant Soren Arrest: शिबू सोरेन का बेटा हूं, संघर्ष हमारे खून में है.... हेमंत सोरेन ने गिरफ्तारी से पहले दिया संदेश

Hemant Soren Arrest: झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन ने कल ईडी द्वारा अपनी गिरफ्तारी से पहले कहा कि, ईडी मुझे आज गिरफ्तार करेगी, लेकिन मुझे चिंता नहीं है क्योंकि मैं शिबू सोरेन का बेटा हूं.

Sachin
Sachin

Hemant Soren ED Arrest: झारखंड में ईडी की पूछताछ के बाद हेमंत सोरेन ने गिरफ्तारी से पहले मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया, अब राज्य का नया मुख्यमंत्री चंपई सोरेन को चुना गया है. पूर्व सीएम सोरेन कथित जमीन घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने उनके आवास रांची में पूछताछ की थी. बता दें कि हेमंत सोरेन ने अपनी गिरफ्तारी से पहले एक वीडियो जारी कर केंद्र की मोदी सरकार पर हमला बोला है. 

गरीबों, आदिवासियों और दलितों के लिए लड़ाई लड़नी होगी: सोरेन

झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन ने कल ईडी द्वारा अपनी गिरफ्तारी से पहले कहा कि, ईडी मुझे आज गिरफ्तार करेगी, लेकिन मुझे चिंता नहीं है. क्योंकि मैं शिबू सोरेन का बेटा हूं, संघर्ष हमारे खून में है और हम इसके खिलाफ जरूर लड़ाई लड़ेंगे. उन्होंने कहा कि  पूरे दिन की पूछताछ के बाद उन्होंने मुझे गिरफ्तार करने का फैसला किया है. जिनका मुझसे कोई संबंध नहीं है. अभी तक उनके पास कोई सबूत नहीं मिला है. उन्होंने मेरे दिल्ली के आवास पर छापेमारी कर मेरी छवि खराब करने की भी कोशिश की. गरीबों, आदिवासियों पर अत्याचार करने वालों के खिलाफ अब हमें नई लड़ाई लड़नी होगी. दलित और निर्दोष की आवाज बुलंद करनी होगी. 

झारखंड के होने वाले सीएम चंपई का पहला बयान आया सामने

झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) विधायक दल के नेता चुनने के बाद चंपई सोरेन ने कहा कि हम राज्य के गौरव के लिए हरसंभव काम करेंगे. हमारे पास वर्तमान समय में 47 विधायकों का समर्थन प्राप्त है और हमने यहां पर देखा है कि आदिवासी समाज को वर्षों से शोषण किया गया है. लेकिन हमारी सरकार ने राज्य की योजना आदिवासी समाज को ध्यान में रखकर बनाई है. इसी के साथ पूर्वी सीएम हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी के बाद झारखंड में आदिवासी सगंठनों ने बंद का आह्वान किया है. जिसको ध्यान में रखते हुए चप्पे-चप्पे पर पुलिस की तैनाती की गई है. 

calender
01 February 2024, 11:28 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो