Kerala में बोले जेपी नड्डा: LDF और UDF की तुच्छ राजनीति के कारण केरल के लोगों द्वारा सभी अच्छे काम हो गए है बर्बाद

पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार के 9 साल पूरे होने पर एक सार्वजनिक बैठक को संबोधित करते भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा, केरल के लोगों ने राष्ट्रीय विकास में बहुत योगदान दिया है। वे अच्छी भूमिका निभा रहे हैं। लेकिन एलडीएफ और यूडीएफ की तुच्छ राजनीति के कारण, केरल के लोगों द्वारा किए गए सभी अच्छे काम बर्बाद हो रहे हैं...

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

जेपी नड्डा ने मोदी सरकार के 9 साल पूरे होने पर केरल के तिरुवनंतपुरम में जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान जेपी नड्डा ने कहा, "केरल, एक राज्य जिसे 'भगवान का अपना देश' कहा जाता है और जो अपनी सुंदरता और प्राचीनता के लिए जाना जाता है, दुर्भाग्य से आज बहुत अधिक रक्तपात हो रहा है! इस देश में बौद्धिक गतिविधियों को अब शारीरिक हमलों से चुनौती मिलने लगी है, जो बहुत हानिकारक है। मैं केरल के धरतीपुत्रों से ये निवेदन करूंगा कि समय आ गया है, जब हम ऐसे फोर्सेस को, जो विचार से अलग हटकर शक्ति का प्रयोग करके विचार को कुंद करना चाहते हैं, उनको हमको आराम देना चाहिए और जो लोग वैचारिक दृष्टि से केरल को आगे बढ़ाना चाहते हैं उनका हमें समर्थन करना चाहिए।"

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा, "समय आ गया है जब हमें विध्वंसकारी ताकतों को आराम देना चाहिए, उन ताकतों को जो बल प्रयोग कर विचार को नष्ट करने पर आमादा हैं। यह सही समय है जब हमें केरल को आगे ले जाने की विचारधारा रखने वालों का समर्थन करना चाहिए। केरल के लोगों ने राष्ट्रीय विकास में बहुत योगदान दिया है। वे अच्छी भूमिका निभा रहे हैं. लेकिन एलडीएफ और यूडीएफ की तुच्छ राजनीति के कारण, केरल के लोगों द्वारा किए गए सभी अच्छे काम बर्बाद हो रहे हैं"।

उन्होंने आगे कहा, "पीएम मोदी के पास देश के विकास के लिए एक महान दृष्टिकोण है और केरल उस विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। पिछले 9 वर्षों में इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट के लिए काफी वित्तीय सहायता दी गई है। पिछले 9 वर्षों में देश में लगभग 54,000 किलोमीटर राष्ट्रीय राजमार्ग जोड़े गए हैं। यह लोगों के जीवन को आसान बनाने के साथ-साथ देश की अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देने की दिशा में एक बड़ा कदम है"।

जेपी नड्डा ने कहा, "पीएम मोदी समाज के सीमांत वर्गों - किसानों, महिलाओं, युवाओं, गरीबों, दलितों - का ख्याल रख रहे हैं। गौरतलब है कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत 80 करोड़ से ज्यादा गरीबों को मुफ्त अनाज मिल रहा है। पीएम मोदी के गतिशील नेतृत्व में, भारत ने आयुष्मान भारत-प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के माध्यम से आम आदमी को सुलभ और सस्ती स्वास्थ्य सेवा प्रदान करने की दिशा में एक बड़ी छलांग लगाई है।

दुनिया की इस सबसे बड़ी स्वास्थ्य आश्वासन योजना के लाभार्थी देश के 50 करोड़ से अधिक लोग रहे हैं और केरल में लगभग 22 लाख परिवारों को इसके तहत लाभ मिल रहा है। मोदी जी ने देश की राजनीतिक संस्कृति बदल दी है. उन्होंने देश को 'वंशवादी शासन' से 'विकास', 'तुष्टीकरण' से 'विकास', 'वोट-बैंक राजनीति' से 'विकास' में बदल दिया है। याद रखें, अगर आप भारत को बड़ी प्रगति करते हुए देखना चाहते हैं, तो नरेंद्र मोदी का समर्थन करें!

calender
26 June 2023, 02:49 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो