JP Nadda: चंडीगढ़ मेयर चुनाव में बीजेपी की जीत के बाद 'इंडिया' गठबंधन पर बोले जेपी नड्डा, 'नहीं काम कर रहा है उनका कमेस्ट्री'

Chandigarh Mayor Election: पंजाब-हरियाणा हाई कोर्ट के आदेश पर मंगलवार को कड़ी सुरक्षा में मेयर सीनियर डिप्टी मेयर और डिप्टी मेयर के पद पर चुनाव हुआ है. सभी दलों के राष्ट्रीय नेता इस चुनाव पर अपनी नजर रख हुए थे.

Manoj Aarya
Manoj Aarya

हाइलाइट

  • चंडीगढ़ मेयर चुनाव में भाजपा की हुई बंपर जीत.
  • जेपी नड्डा ने भाजपा चंडीगढ़ ईकाई को दी बधाई.
  • अरविंद केजरीवाल ने बीजपी पर बेईमानी का आरोप लगाया.

JP Nadda On INDIA Bloc After BJP Wins Chandigarh Mayor Election: भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने सोमवार को हुए चंडीगढ़ मेयर चुनाव में जीत के लिए बीजेपी की चंडीगढ़ इकाई को बधाई दी है. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट करते हुए नड्डा ने लिखा, "मेयर चुनाव जीतने के लिए भाजपा चंडीगढ़ इकाई को बधाई. प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में केंद्र शासित प्रदेशों में रिकॉर्ड विकास हुए हैं. बीजेपी अध्यक्ष ने आगे कहा कि इंडिया गठबंधन ने अपनी पहली चुनावी लड़ाई में ही भाजपा से हार गया, जो यह दर्शाता है कि न ही उनका अंकगणित और न ही उनकी केमिस्ट्री काम कर रहा है. इस बीच, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भाजपा पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि मेयर चुनाव में बेईमानी का खुला प्रदर्शन हुआ.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक्स पर लिखा, "जिस तरह से चंडीगढ़ मेयर चुनाव में दिनदहाड़े बेईमानी की गई है, वह बेहद चिंताजनक है. अगर मेयर के चुनाव में ये लोग इतने नीचे गिर सकते हैं, तो देश के चुनाव में किसी भी हद तक जा सकते हैं. यह बेहद चिंताजनक है.

'भाजपा द्वारा की गई धोखाधड़ी का पर्दाफाश करेंगे'

आम आदमी पार्टी (आप) के राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा ने भी मेयर चुनाव के नतीजों पर निराशा व्यक्त की है. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक पर एक पोस्ट में राघव चड्डा ने कहा कि चंडीगढ़ मेयर चुनाव में भाजपा द्वारा की गई धोखाधड़ी का वह पर्दाफाश करेंगे. हालांकि, बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता जयवीर शेरगिल ने कहा, "चंडीगढ़ मेयर चुनाव में भाजपा की  जीत लोकतंत्र की जीत है और आप और कांग्रेस के 'ठगबंधन' की हार है. भाजपा की जीत झूठ पर सच्चाई की जीत है, भ्रष्टाचार की राजनीति पर राष्ट्र-सेवा की राजनीति की जीत है.

हाई वोल्टेज ड्रामा के बाद हुआ चुनाव

हाई वोल्टेज ड्रामा के बाद  पंजाब-हरियाणा हाई कोर्ट के आदेश पर कड़ी सुरक्षा में मेयर, सीनियर डिप्टी मेयर और डिप्टी मेयर के पद पर चुनाव हुआ है. भाजपा के मनोज को 16 वोट और आप के कुलदीप 12 वोट मिले हैं. बाकी वोट रद कर दिए गए. आप नेता राघव चड्ढा, कांग्रेस नेता राजीव शुक्ला व पूर्व केंद्रीय मंत्री पवन कुमार बंसल पिछले कई दिनों से अपने-अपने दल के पार्षदों को एकजुट करने में लगे रहे.  राष्ट्रीय स्तर के नेताओं की इस चुनाव पर खास नजर रही. 

calender
30 January 2024, 05:23 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो