Kargil: 'भारत अपने गौरव के लिए LoC भी पार करने के लिए तैयार', कारगिल में बोले रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह

Kargil Vijay Diwas: 26 जुलाई 1999 में आज ही के दिन भारत ने दुनिया के सबसे मुश्किल युद्ध क्षेत्रों में लद्दाख के द्रास में पाकिस्तान को हराकर जीत हासिल की थी.

Lalit Hudda
Lalit Hudda

Kargil Vijay Diwas 2023: बुधवार को 24वें करगिल विजय दिवस के मौके पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह लद्दाख के द्रास में आयोजित समारोह में मुख्यातिथि शामिल हुए है. रक्षा मंत्री ने देश के लिए अपने प्राण न्योछावर करने वाले शहीद जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित की. इस दौरान सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे और वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल वीआर चौधरी ने  ने भी द्रास के कारगिल युद्ध स्मारक पर पुष्पांजलि अर्पित की.

करगिल विजय दिवस के मौके पर आयोजित समारोह को संबोधित करते हुए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि अपने गौरव के लिए भारत एलओसी को भी पार कर सकता है. उन्होंने कहा, 'भारत अपने सम्मान और गरिमा को बनाए रखने के लिए नियंत्रण रेखा (एलओसी) को पार करने के लिए तैयार है.' उन्होंने नागरिकों से ऐसी स्थिति में जवानों का समर्थन करने के लिए तैयार रहने का आह्वान किया.

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा, "उस समय अगर हमने LoC पार नहीं किया, तो इसका मतलब ये नहीं कि हम LoC पार नहीं कर सकते थे. हम LoC पार कर सकते थे, हम LoC पार कर सकते हैं, और जरूरत पड़ी तो भविष्य में LoC पार करेंगे. मैं इसे फिर से दोहराना चाहूँगा, कि हम LoC पार कर सकते थे, हम LoC पार कर सकते हैं और जरूरत पड़ी तो भविष्य में LoC पार करेंगे, इसका मैं देशवासियों को विश्वास दिलाता हूं." 

राजनाथ सिंह ने कहा, "करगिल विजय दिवस के अवसर पर आप सभी के बीच उपस्थित होकर मुझे बेहद खुशी हो रही है. सबसे पहले मैं, भारत माता के उन जांबाज सपूतों को नमन करता हूं, जिन्होंने मातृभूमि की रक्षा के लिए अपना सर्वस्व न्योछावर कर दिया. मैं उन वीर सपूतों को नमन करता हूं, जिन्होंने राष्ट्र को सर्वप्रथम रखा और उसके लिए अपने प्राणों की आहुति देने से भी पीछे नहीं हटे."

calender
26 July 2023, 03:05 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो