Liquor Scam Case: तिहाड़ पहुंचे CM केजरीवाल, जेल नंबर 2 में रहेंगे

Arvind Kejriwal: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को बीते दिन 21 मार्च को ईडी की तरफ से मामले में गिरफतार किया था और वह 28 मार्च तक एजेंसी की रिमांड में थे. 

JBT Desk
JBT Desk

Arvind Kejriwal News: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को आबकारी नीति मामले में  ईडी की रिमांड खत्म होने के बाद आज (1 अप्रैल) राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया. इस दौरान कोर्ट ने उन्हें 15 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. इस दौरान उन्हें अब तिहाड़ जेल शिफ्ट किया जा रहा है. जहां उनको जेल नंबर-2 में रखा जाएगा. सूत्रों ने इसकी जानकारी दी है. बता दें कि केजरीवाल यहां अकेले ही रहेंगे. जिसके तहत सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. सभी सीसीटीवी कैमरों की भी फिर से जांच की गई है.

सीएम केजरीवाल को बीते दिन 21 मार्च को ईडी की तरफ से मामले में गिरफतार किया था और वह 28 मार्च तक एजेंसी की रिमांड में थे. बता दें कि इससे पहले जेल नंबर 2 में आप सांसद संजय सिंह को रखा गया था. उन्हें पिछले दिनों ही 3 नंबर में शिफ्ट किया गया है. संजय सिंह को भी ईडी ने लंबी पूछताछ के बाद दिल्ली आबकारी नीति मामले में पिछले साल अक्टूबर 2023 मेदन गिरफ्तार किया था. वहीं मामले में दिल्ली के पूर्व उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया भी गिरफ्तार हो चुके हैं. दोनों ही नेता न्यायिक हिरासत में हैं.

जेल में जाने से पहले होगा मेडिकल टेस्ट

मिली जानकारी के अनुसार, सीएम केजरीवाल को जेल में शिफ्ट किए जाने से पहले उनका मेडिकल टेस्ट होगा. सीएम का मेडिकल एक डॉक्टर और उनकी टीम करेगी. जिसमें बीपी, शुगर चेक करेंगे, बाकी मेडिकल हिस्ट्री पूछी जाएगी और पूरी मेडिकल रिपोर्ट जेल रिकार्ड में रखी जाएगी. मेडिकल जांच पूरी होने के बाद केजरीवाल को जेल नंबर 2 में शिफ्ट कर दिया जाएगा. मेडिकल जांच की इस पूरी प्रक्रिया में कई घटों का समय लग सकता है. 

केजरीवाल ने कई किताबों की मांग की

कोर्ट की तरफ केजरीवाल को न्यायिक हिरासत में भेजने के आदेश के बाद दिल्ली के सीएम ने रामायण, महाभारत, गीता और पत्रकार नीरजा चौधरी की लिखित हाऊ प्राइम मिनिस्टर डिसाइड किताब पढ़ने के लिए मांगी है. इस किताब में प्रधानमंत्री कैसे निर्णय लेते हैं के बारे में लिखा गया है. इसके अलावा केजरीवाल ने कोर्ट से जेल में दवाई भी उपलब्ध कराने की  भी मांग की है.

calender
01 April 2024, 04:38 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो