Kerala Blast: धमाके में अब तक तीन लोगों की मौत, जिदंगी की जंग हार गई 12 साल की बच्ची

Kerala Blast: केरल के एर्नाकुलम में हुए धमाके में मलयट्टूर की रहने वाली 12 साल बच्ची गंभीर रूप से घायल हो गई थी. सोमवार को बच्ची ने अस्पताल में इजाल के दौरान दम तोड़ दिया.

Lalit Hudda
Lalit Hudda

Kerala Blast: केरल के एर्नाकुलम में रविवार (29 अक्टूबर) को हुए बम धमाके में अब तक तीन लोगों की जान चली गई है. धमाके में गंभीर रूप से घायल हुई 12 साल की एक बच्ची ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया. जानकारी के मुताबिक, रविवार को एर्नाकुलम में हुए धमाके में मलयट्टूर की रहने वाली 12 साल की बच्ची लिबिना गंभीर रुप से घायल हो गई थी. सोमवार को कलामासेरी सरकारी मेडिकल कॉलेज अस्पताल में इलाज के दौरान बच्ची ने दम तोड़ दिया.

अस्पताल ने एक बयान जारी कर बताया कि जब बच्ची को भर्ती कराया गया था तो उसके शरीर का 95 प्रतिशत हिस्सा गंभीर रुप से जला हुआ था. अस्पताल ने बताया कि जख्मी बच्ची को वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा गया था. इसके बावजूद भी उसकी हालत लगातार बिगड़ती जा रही थी. देर रात करीब 12:40 पर बच्ची की मृत्यु हो गई. बता दें कि बम धमाके से ये तीसरी मौत है. इससे पहले रविवार को कन्वेंशन सेंटर सभा में शामिल दो महिलाओं की जान चली गई थी.

धमाके में आईईडी का इस्तेमाल

रविवार को केरल के डीजीपी डॉ शेख दरवेश साहब ने बताया था, " सुबह लगभग 9:40 बजे जमरा इंटरनेशनल कन्वेंशन एंड एग्जीबिशन सेंटर में विस्फोट हुआ, जिसमें दो लोगों की मौत हो गई और 52 लोगों का इलाज चल रहा है. हम पता लगाएंगे कि इसके पीछे कौन है और सख्त कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने बताया कि प्रारंभिक जांच से पता चलता है कि ये एक IED उपकरण है और हम इसकी जांच कर रहे हैं."

ईसायों की प्रार्थना सभा में धमाका

जानकारी के मुताबिक रविवार को कन्वेंशन सेंटर तीन दिवसीय प्रार्थना सभा का अंतिम दिन था. अधिकारियों ने बताया कि जिस वक्त ये धमाके हुए तब सभा में दो हजार लोग जुटे थे. जिसमें अल्पसंख्यक ईसाई समूह, यहोवा के साक्षी और अनुयायी एकत्र हुए थे. धमाके के बाद एक व्यक्ति ने त्रिशूर जिले में पुलिस के सामने आत्मसमर्पण किया. उसने यहोवा के साक्षियों का सदस्य होने और इन धमाकों को अंजाम देने का दावा किया था. बताया गया कि सभा में दो से तीन धमाके हुए थे.

calender
30 October 2023, 08:10 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो