Assembly Election 2023: छत्तीसगढ़-तेलंगाना के लिए कांग्रेस उम्मीदवारों की लिस्ट जारी, पाटन से चुनाव लड़ेंगे भूपेश बघेल

छत्तीसगढ़ और तेलंगाना विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है, यह फैसला ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में यह निर्णय लिया गया है.

Sachin
Sachin

Assembly Election 2023: कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ और तेलंगाना विधानसभा चुनाव को लेकर प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी कर दी है. बता दें कि कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ के लिए 30 और तेलंगाना में 55 उम्मीदवारों की घोषणा की है. वहीं, सीएम भूपेश बघेल छत्तीसगढ़ की पाटन सीट से चुनाव लड़ेंगे और डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव अंबिकापुर से चुनाव का बिगूल फूकेंगे. 

दोनों राज्यों में कांग्रेस अगली लिस्ट बाद में जारी करेगी 

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए 30 प्रत्याशियों की लिस्ट जारी कर दी है, यह फैसला ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में यह निर्णय लिया गया है. वहीं, 119 सीटों वाली तेलंगाना विधानसभा के लिए कांग्रेस ने 55 सीटों की ऐलान किया है और 64 सीटों की घोषणा जल्द कर दी जाएगी. 

कांग्रेस ने एमपी की लिस्ट जारी की

इस साल के अंत में तीन विधानसभा के चुनाव होने हैं, जिसमें मध्य प्रदेश भी शामिल है. आज (15 अक्टूबर) कांग्रेस ने मध्य प्रदेश के 144 उम्मीदवारों को ऐलान हो गया है. बताया जा रहा है कि कांग्रेस दो-तीन दिन में तीसरी और आखिरी  लिस्ट भी जारी कर सकती है. बता दें कि एमपी के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ सिंह को  छिंदवाड़ा सीट से टिकट दिया गया है. कांग्रेस ने पहले ही ऐलान किया था कि हम उम्मीदवारों की लिस्ट पहले नवरात्रे को जारी करेंगे. 

calender
15 October 2023, 10:33 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो