MP Election 2023: कांग्रेस ने 144 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की, छिंदवाड़ा से चुनाव लड़ेंगे पूर्व सीएम कमलनाथ

MP Congress Candidate List: मध्य प्रदेश चुनाव के लिए कांग्रेस ने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है. पूर्व सीएम कमलनाथ सिंह को छिंदवाड़ा से टिकट दिया गया है.

Lalit Hudda
Lalit Hudda

Madhya Pradesh Assembly Election 2023: मध्य प्रदेश चुनाव के लिए कांग्रेस (Congress) ने अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है. रविवार को कांग्रेस की ओर से जारी लिस्ट में 144 उम्मीदवारों के नाम पर मुहर लगी है. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ सिंह छिंदवाड़ा सीट से चुनाव लड़ेंगे. संभावना जताई जा रही है कि कांग्रेस आने वाले दो से तीन दिनों के भीतर ही उम्मीदवारों की दूसरी, तीसरी और आखिरी लिस्ट भी जारी कर सकती हैं.

दरअसल, कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ और तेलंगाना विधानसभा चुनाव के साथ साथ मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए भी अपने उम्मीदवारों पहली लिस्ट जारी कर दी है. कांग्रेस की पहली सूची में पूर्व सीएम कमलनाथ, गोविंद सिंह, जीतू पटवारी सहित 144 उम्मीदवारों के नाम शामिल है. कमलनाथ सिंह को  छिंदवाड़ा सीट से टिकट दिया गया है. वहीं, जीतू पटवारी राउ सीट से चुनाव लड़ेंगे. बता दें कि कांग्रेस ने पहले ही कह दिया था कि वो नवरात्र के पहले दिन उम्मीदवारों के नामों का ऐलान करेगी.

छिंदवाड़ा से चुनाव लड़ेंगे कमलनाथ

कांग्रेस ने 230 सीटों में से 144 उम्मीदवारों के नामों पर मुहर लगाई है. पार्टी ने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और पूर्व सीएम कमलनाथ को छिंदवाड़ा से चुनावी मैदान में उतारा है. वहीं, इंदौर-1 सीट से संजय शुक्ला को टिकट दिया है. इंदौर सीट से संजय शुक्ला बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय के सामने चुनाव लड़ेंगे. इसके अलावा कांग्रेस ने दिग्विजय सिंह के बेटे और भाई को भी टिकट दिया है.

सर्वे के बाद भरोसेमंदों को दिए टिकट

कांग्रेस पार्टी ने इस बार सर्वे करने के बाद ही टिकट दिए है. बता दें कि  कांग्रेस ने पिछली बार हुए सत्ता परिवर्तन से सबक लेते हुए उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया है. 2018 में सरकार बनाने के बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया की बगावत के बाद सत्ता परिवर्तन हुआ और कांग्रेस की सरकार चली गई थी. इसी को ध्यान में रखते हुए पार्टी ने इस बार भरोसेमंदों और आंतरिक सर्वे के परिणाम के अनुसार लोगों को टिकट दिए है.

calender
15 October 2023, 09:38 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो