Lok Sabha Election 2024: सीएम केजरीवाल की आप दिल्ली में अकेले लड़ेगी चुनाव लड़ेगी, विपक्षी एकता पर दिया ये बयान

Lok Sabha Election 2024: सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आम आदमी पार्टी दिल्ली की सभी सात लोकसभा सीट पर अकेले चुनाव लड़ेगी। पार्टी ने कहा कि चुनाव प्रचार के दौरान लोगों को केंद्र के अध्यादेश के बारे में बताएंगे।

Lalit Hudda
Lalit Hudda

Lok Sabha Election 2024: दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को कहा कि उनकी पार्टी दिल्ली की सभी सात लोकसभा सीट पर अकेले चुनाव लड़ेगी। आप महासचिव संदीप पाठक ने कहा कि हम चुनाव प्रचार के दौरान लोगों के सामने अपनी बात रखते हुए बताएंगे कि केंद्र का अध्यादेश आपके खिलाफ है। 

संदीप पाठक ने आरोप लगाते हुए कहा कि बीजेपी विपक्षी दलों को खत्म करनी चाहती है। इसे लेकर केंद्र की मोदी सरकार ने काम किए है। उन्होंने दावा किया कि केंद्र सरकार ने जांच एजेंसियों का का दुरूपयोग किया है। 

गौरतलब हो कि लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर विपक्षी एकता को लेकर बिहार की राजधानी पटना में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में 23 जून को विपक्षी दलों की बैठक हुई थी। बैठक में कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे, राहुल गांधी, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल समेत कई दलों के नेता पहुंचे थे।

कांग्रेस को लेकर दिया ये बयान 

आम आदमी पार्टी के महासचिव संदीप पाठक ने कहा कि भाजपा के खिलाफ विपक्ष को एकजुट होने की जरूरत है। उन्होंने दिल्ली और हरियाणा के पार्टी नेताओं के साथ बैठक करने के बाद कहा कि भाजपा के खिलाफ विपक्षी एकता की जरूरत है, लेकिन ये कांग्रेस के रवैये पर निर्भर करता है। 

दरअसल, पटना में विपक्षी दलों की बैठक के बाद आप ने एक बयान में कहा था कि कांग्रेस ने दिल्ली के अध्यादेश को लेकर अब तक अपना रुख साफ नहीं किया। ऐसे में अगर कांग्रेस किसी बैठक का हिस्सा होगी उसमें आप शामिल नहीं होगी। 

अध्यादेश पर कांग्रेस ने दिया था ये बयान 

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने विपक्षी दलों की बैठक से पहले कहा था कि अध्यादेश पर फैसला सदन में होता है। सत्र की शुरूआत से पहले बैठक की जाती है। सूत्रों के अनुसार, खड़गे ने 23 जून को पटना में विपक्षी दलों की बैठक में भी यही बात दोहराई थी। 

calender
28 June 2023, 06:12 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो