Cabinet Meeting: गन्ना किसानों को मोदी सरकार की सौगात, कैबिनेट बैठक में एफआरपी बढ़ाने का फैसला

Sugarcane FRP Hike: कैबिनेट बैठक में गन्ना किसानों के लिए उचित और लाभकारी मूल्य को बढ़ाने पर फैसला लिया गया है। ये फैलसा गन्ने के अगले सीजन के लिए किया गया है।

Lalit Hudda
Lalit Hudda

Cabinet Meeting Decisions: मोदी सरकार ने खरीफ फसलों के लिए एमएसपी बढ़ाने के बाद अब गन्ना किसानों को भी बड़ी सौगात दी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में सरकार ने गन्ने के नए सीजन के लिए उचित और लाभकारी मूल्य (एफआरपी) को बढ़ाने का फैसला लिया गया है। उचित और लाभकारी मूल्य तय करने के जरिए गन्ना किसानों को उनकी उपज की गारंटी मूल्य दिया जाता है। 

कैबिनेट बैठक में आर्थिक मामलों की कमेटी ने साल 2023-24 सीजन के लिए गन्ने के एफआरपी में दस रुपये प्रति क्विंटल की वृद्धि की घोषणा की है। कैबिनेट की बैठक में लिए फैसलों की जानकारी देते हुए केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि गन्ना किसानों के लिए मोदी सरकार ने गन्ने के एफआरपी में दस रुपये प्रति क्विंटल की बढ़ोतरी करने का फैसला किया है। 

बता दें कि नई एफआरपी के बाद अब गन्ना 315 रुपये प्रति क्विंटल हो गया है। सरकार के इस फैसले से लगभग 5 करोड़ गन्ना किसानों को फायदा होगा। बता दें कि अक्टूबर महीने से गन्ने के नए सीजन की शुरुआत होने वाली है।

calender
28 June 2023, 04:02 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो