Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की छठी लिस्ट, 5 नाम हैं शामिल

Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस की ओर से जारी छठी लिस्ट में राजस्थान के 4 उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं. इस लिस्ट में कुल 5 नामों का ऐलान हुआ है.

JBT Desk
JBT Desk

Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए छठी लिस्ट जारी कर दी है. इसमें कुल 5 नामों का ऐलान किया गया है, जिसमें राजस्थान के 4 उम्मीदवार शामिल हैं. वहीं,  पांचवा ​​उम्मीदवार तमिलनाडु से है. यानी कुल 5 नाम लिस्ट में शामिल हैं. 

कांग्रेस की इस सूची में प्रह्लाद गुंजल को राजस्थान के कोटा से मैदान में उतारा गया है. प्रह्लाद गुंजल पहले बीजेपी में शामिल थे. हाल ही में वह कांग्रेस में शामिल हुए हैं. अजमेर से रामचन्द्र चौधरी को टिकट दिया गया है. इसके साथ ही राजसमंद से सुदर्शन रावत और भीलवाड़ा से दामोदर गुर्जर को मैदान में उतारा गया है.

यहां देखिए पूरी लिस्ट

रामचंद्र चौधरी- राजस्थान, अजमेर
सुदर्शन रावत- राजस्थान, राजसमंद
डॉ. दामोदर गुर्जर- राजस्थान, भीलवाड़ा
प्रह्लाद गुंजल- राजस्थान, कोटा
एडवोकेट. सी. रॉबर्ट ब्रूस- तमिलनाडु, तिरुनेल्वेली

इसके पहले कांग्रेस पार्टी ने लोकसभा चुनाव के लिए अपनी सूची जारी की थी जिसमें कुल तीन ही प्रत्याशियों का नाम शामिल थे. इस सूची में कांग्रेस ने कुछ सीटो पर बदलाव किए है.पार्टी ने जयपुर सीट से पहले सुनील शर्मा को उम्मीदवार बनाया था अब उनके स्थान पर पूर्व मंत्री प्रताप सिंह खाचरिवास को टिकट दिया है. इसके साथ ही महाराष्ट्र चंद्रपूर सीट से पार्टी ने प्रतिभा सुरेश धानोरकर और राजस्थान की दौसा (ST) सीट से मुराली लाल मीणा को टिकट दिया है. 

कब हैं इलेक्शन 

चुनावी बिगुल बज गया है, 19 अप्रैल से शुरू होकर 1 जून तक देशभर में चुनाव होंगे. चुनाव आयोग ने शनिवार को प्रेस कांफ्रेंस करते हुए लोकसभा चुनाव 2024 की तारीख़ों का ऐलान कर दिया है. चीफ इलेक्शन कमिश्नर राजीव कुमार ने बताया कि लोक सभा चुनाव 7 चरणों में होंगे और 4 जून को नतीजे आएंगे. पहला चरण 19 अप्रैल, दूसरा चरण 26 अप्रैल, तीसरा चरण 7 मई, चौथा चरण 13 मई, पांचवां चरण 20 मई, छठां चरण 25 मई और सातवें चरण में 1 जून को वोट डाले जाएंगे. वहीं 4 जून को नतीजे आएंगे.

calender
25 March 2024, 04:22 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो