Election 2024: शनिवार को होगा लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान, सात से आठ चरणों में हो सकते हैं इलेक्शन

Lok Sabha Election 2024: भारत निर्वाचन आयोग 16 मार्च को दोपहर 3 बजे एक प्रेस कांफ्रेंस में लोकसभा चुनावों की तारीखों का ऐलान करेगा.

JBT Desk
JBT Desk

Lok Sabha Election 2024: भारतीय चुनाव आयोग (ECI) कल दोपहर 3 बजे एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में लोकसभा चुनाव की तारीखों ऐलान करेगा. इस दौरान ECI ओडिशा, सिक्किम, अरुणाचल प्रदेश और आंध्र प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनावों की तारीखों का ऐलान करने वाला है. इंडिया टुडे के मुताबिक, लोकसभा चुनाव सात से आठ चरणों में होने की उम्मीद है. मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार, नवनिर्वाचित चुनाव आयुक्त ज्ञानेश कुमार और सुखबीर सिंह संधू के साथ चुनाव की तारीखों का ऐलान करेंगे. 

कल होगा ऐलान 

चुनाव आयोग ने शुक्रवार को कहा कि वह कल लोकसभा और कुछ राज्यों के विधानसभा चुनावों की तारीखों का ऐलान करेगा. इसका ऐलान नई दिल्ली के विज्ञान भवन में दोपहर 3 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान किया जाएगा. आपको बता दें कि इसमें मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार, नवनिर्वाचित चुनाव आयुक्त ज्ञानेश कुमार और सुखबीर सिंह संधू शामिल होंगे. प्रेस कांफ्रेंस का लाइव स्ट्रीम किया जाएगा. 

एक्स पर दी जानकारी 

सोशल मीडिया एक्स पर दी गई जानकारी में लिखा गया कि ''आम चुनाव 2024 और कुछ राज्य विधानसभाओं में किन दिन होंगे इसका ऐलान करने के लिए चुनाव आयोग द्वारा प्रेस कॉन्फ्रेंस कल यानी शनिवार, 16 मार्च को दोपहर 3 बजे आयोजित की है. इसे ECI के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर लाइवस्ट्रीम किया जाएगा,'

चुनाव की तारीखों के ऐलान होते ही आचार संहिता लागू हो जायेगी. इस दौरान चुनावी भाषणों, किसी भी तरह के चुनावी, घोषणापत्रों से संबंधित किसी भी तरह की कोई गतिविधी नहीं की जा सकती है. ऐसा करने वालों पर चुनाव आयोग की तरफ से कार्रवाई की जा सकती है. 

calender
15 March 2024, 01:05 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो