Lok Sabha Election 2024: ममता दीदी का भरोसा, टीएमसी की लिस्ट में बिहार का दो बेटा

Lok Sabha Election 2024: तृणमूल कांग्रेस ने राज्य की कुल 42 सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया है, जिसमें बिहार के दो बेटों को पार्टी ने मौका दिया है.

JBT Desk
JBT Desk

हाइलाइट

  • पार्टी ने कोलकता रैली के दरमियान अपने उम्मीदवारों का नाम बताया है.
  • इस लोकसभा चुनाव में 12 महिलाएं अपना किस्मत आजमाने वाली हैं.   

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के आने से पूर्व सीएम ममता बनर्जी ने  कोलकता में टीएमसी की रैली की. वहीं इस रैली के दरमियान उन्होंने बताया कि वह पश्चिम बंगाल में एनआरसी किसी हाल में लागू नहीं होगा. बनर्जी ने साफ तौर पर बीजेपी पर हमला करते हुए कहा कि केंद्रीय एजेंसियां बंगाल आ रही है मगर कितने लोग अब-तक मणिपुर गए हैं. इतना ही नहीं उन्होंने न्यायपालिका से हाथ जोड़कर कहा कि आप लोग कुर्सी पर बैठकर बीजेपी के लिए काम करना बंद करें. क्योंकि मैं न्यायपालिका का बहुत सम्मान करती हूं.

बिहार के दो  बेटों को मौका 

दरअसल इसी दौरान टीएमसी पार्टी के नेता अभिषेक बनर्जी ने तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवारों की घोषणा कर दी. जिसमें बिहार के बेटे शत्रुघ्न सिन्हा का नाम शामिल हैं. शत्रुघ्न टीएमसी के तरफ से आसनसोल से चुनाव लड़ेंगे. वहीं इसमें दूसरा नाम कीर्ति आजाद का है, जो कि बर्दवान दुर्गापुर से चुनाव मैदान में उतरेंगे. लिस्ट की घोषणा तृणमूल कांग्रेस की रैली में की गई है, इस रैली को  कोलकाता में आयोजित किया गया था. वहीं पार्टी ने बताया कि राज्य की सभी 42 सीटों पर वह अकेले चुनाव लड़ने वाली है. 

पार्टी ने किया उम्मीदवारों का ऐलान

मिली जानकारी के मुताबिक तृणमूल कांग्रेस ने राज्य की कुल 42 सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी है. पार्टी ने कोलकता रैली के दरमियान अपने उम्मीदवारों का नाम बताया है. आपको बता दें कि तृणमूल कांग्रेस ने साल 2019 के लोकसभा चुनाव में टोटल 22 सीटों पर जीत हासिल की थी. जबकि पार्टी के तरफ से इस बार फिर से कुल 16 सांसदों को मौका दिया गया है. इतना ही नहीं इस लोकसभा चुनाव में 12 महिलाएं अपना किस्मत आजमाने वाली हैं.   

calender
10 March 2024, 04:24 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो