Uttrakhand : लोकसभा चुनाव 2024 के लिए बीजेपी ने शुरू की तैयारियां, प्रदेश अध्यक्ष करेंगे बैठक

Lok Sabha Election 2024: बागेश्वर उपचुनाव के बाद बीजेपी पार्टी अब लोकसभा चुनाव के लिए बड़ी तैयारियों में जुट गई है. जीत के बाद उत्तराखंड के समीकरण साधने के लिए आज से ही बीजेपी पार्टी मोर्चा संभालेगी.

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • जीत हासिल करने के बाद बीजेपी सरकार अब लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी हुई नजर आ रही है.

Lok Sabha Election 2024: उत्तराखंड में बीजेपी की ओर से लोकसभा स्तर पर होने वाले सम्मेलन का क्रम आज से शुरू होने वाला है. केंद्रीय मंत्री धमेंद्र प्रधान की मौजूदगी में सांसदों और विधायकों की मंडल पदाधिकारियों के साथ होने वाले इस कार्यक्रम में अतिरिक्त पार्टी ने अन्य सम्मेलनों की रूपपेखा जारी की है. मंगलवार यानी आज टिहरी लोकसभा क्षेत्र के सम्मेलन से इसकी शुरुआत की जायेगी. बीजेपी की जीत के बाद पार्टी ने लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी है. साथ ही बताया जा रहा है कि इस सम्मेल मे कार्यकर्ताओं का मार्गदर्शन केंद्रीय मंत्री धमेंद्र प्रधान करेंगे.

इस सम्मेलन में शामिल केंद्रीय मंत्री टिहरी में सांसद के साथ इस लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले विधायकों के साथ मिलकर कई फैसले लेंगे. इससे पहले भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने सोमवार को पत्रकारों से बातचीत में अहम जानकारी दी. उन्होंने बताया कि लोकसभा क्षेत्र स्तर पर सम्मेलन व बैठकों के माध्यम से आगामी चुनावों को लेकर कई तरह की योजनाएं बनाई जायेंगी. 

विधायकों के साथ बैठक करेंगे प्रदेश अध्यक्ष 

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने सोमवार को पत्रकारों से बातचीत के दौरान अहम जानकारियां उन्होंन बताया है कि लोकसभा क्षेत्र स्तर सम्मेलन की बैठक के माध्यम ले आगामी चुनावों को लेकर संगठनात्मक कार्यक्रमों की समीक्षा की योजनाएं बनाने की तैयरियां की जायेगी. इसके साथ ही मंगलवार को उत्तराखंड में होने वाले सम्मेलन में केंद्रीय मंत्री प्रधान शुरुआत में टिहरी सांसद व विधायकों के साथ मिलकर बैठक करेंगे.

कहां कहां होगा संयोजन 

जानकारियों के मुताबिक बताया जा रहा है कि इन सम्मेलनों के प्रथम चरण होने के बाद 13 सितंबर को नैनीताल लोकसभा का सम्मेलन हल्द्वानी में प्रदेश महामंत्री कोठारी के संयोजन में होगा. 14 सितंबर को अल्मोड़ा लोकसभा का अल्मोड़ा में प्रदेश महामंत्री राजेंद्र बिष्ट के संयोजन में संपन्न होगा. इसके साथ ही 26 सिंतबर को हरिद्वार लोकसभा का हरिद्वार में प्रदेश उपाध्यक्ष कुलदीप कुमार और 28 सिंतबर को पौड़ी लोकसभा का श्रीनगर में प्रदेश कार्यसमिति सदस्य विजय कपरवाण के संयोजन में आयोजित किया जाएगा.

calender
12 September 2023, 06:48 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो