Loksabha Election 2024: अधीर रंजन चौधरी ने बताया ममता का प्लान- 'बंगाल में गठबंधन नहीं चाहती हैं ममता बनर्जी क्योंकि...'

Loksabha Election 2024: कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने इंडिया गठबंधन और ममता बनर्जी को लेकर बड़ी बात कह दी है. हालांकि गठबंधन के बनने के बाद से ही सीट के बंटवारे को लेकर सभी दलों के बीच खींचतान चल रही है.

Tahir Kamran
Tahir Kamran

हाइलाइट

  • ममता बनर्जी ने कहा-पश्चिम बंगाल में टीएमसी ही बीजेपी से लड़ेगी
  • बंगाल में गठनबंधन से ममता को क्या परेशानी?

Loksabha Election 2024: आगामी लोकसभा चुनाव में भाजपा को हराने के लिए एकजुट हुए विपक्षी दलों का गठबंधन 'इंडिया' अपने गठन के बाद से ही सीटों के बंटवारे को लेकर चर्चा में है. इसी बीच अब कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने इसे लेकर बड़ा बयान दिया है.

उन्होंने कहा है कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी गठबंधन में शामिल नहीं होना चाहती हैं. उन्होंने कहा कि "तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) अध्यक्ष और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी अगले साल लोकसभा चुनाव से पहले राज्य में इंडिया में शामिल दलों के बीच गठबंधन में दिलचस्पी नहीं रखती हैं."

'गठबंधन से ममता को ही समस्या होगी'  

ममता बनर्जी के इंडिया गठबंधन में शामिल होने को लेकर बोलते हुए अधीर रंजन चौधरी ने मीडिया से कहा कि ममता ने खुद ही इसकी संभावना को खत्म कर दिया है. उन्होंने कहा "मुख्यमंत्री खुद पश्चिम बंगाल में गठबंधन नहीं चाहतीं क्योंकि उन्हें समस्याएं होंगी. उन्होंने ही गठबंधन की संभावना को खत्म कर दिया है. अगर आप उनके भाषण सुनेंगे तो पाएंगे कि वह यहां गठबंधन नहीं चाहतीं.”

क्या कहा था ममता बनर्जी ने?

ममता बनर्जी ने कुछ दिन पहले ही बंगाल में इंडिया गठबंधन में शामिल होने के कयासों को लेकर बयान दिया था, जिसके बाद ही अधीर रंजन चौधरी का बयान आया है. ममता ने पश्चिम बंगाल में बीजेपी से अकेले ही लड़ने की बात कहते हुए बंगाल में गठबंधन के कयासों पर विराम लगा दिया था.

उन्होंने कहा था कि "इंडिया ब्लॉक का गठन केवल राष्ट्रीय स्तर पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से मुकाबला करने के लिए किया गया है. पश्चिम बंगाल में टीएमसी ही बीजेपी से लड़ेगी, जबकि इंडिया ब्लॉक देश के बाकी हिस्सों में होगा". इसके साथ ही ममता ने ये भी दावा किया कि पश्चिम बंगाल में बीजेपी को मात सिर्फ टीएमसी ही  दे सकती है और पूरे देश में दूसरों के लिए एक मॉडल स्थापित कर सकती है.

'हमें फर्क नहीं पड़ता कौन साथ आ रहा, कौन साथ छोड़ कर जा रहा'

ममता बनर्जी के पश्चिम बंगाल में गठबंधन में शामिल न होने की बात पर आगे बोलते हुए कांग्रेस सांसद ने कहा कि हमने मुर्शिदाबाद में टीएमसी और बीजेपी को कई बार हराया है और हम फिर से हराएंगे. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि "कांग्रेस अपनी चुनावी तैयारियों के साथ आगे बढ़ रही है. हमें कोई फर्क नहीं पड़ता कि कौन हमारे साथ आ रहा है या हमें छोड़कर जा रहा है".

calender
01 January 2024, 12:18 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो