Lok Sabha Election 2024: नए साल से कांग्रेस लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुटेगी, कमलनाथ संभालेंगे मोर्चा

Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस नए साल से मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव की तैयारी शुरू करेगी. छिंदवाड़ा के सभी विधानसभा क्षेत्रों का दौरा करने के बाद अब प्रदेश अध्यक्ष कमल नाथ बाकी सभी जिलों का दौरा करेंगे. इसके लिए पार्टी कार्ययोजना बना रही है. जिला प्रभारियों को विधानसभावार बूथ लेवल एजेंट (बीएलए) की गतिविधि पर भी रिपोर्ट देने को कहा गया है.

Sangita Jha
Sangita Jha

हाइलाइट

  • कमल नाथ करेंगे दौरे, जिला प्रभारियों से BLA की मांगी गई रिपोर्ट
  • अन्य सभी नेताओं को भी किया जाएगा सक्रिय

Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस नए साल से राज्य में लोकसभा चुनाव की तैयारी शुरू कर देगी. छिंदवाड़ा के सभी विधानसभा क्षेत्रों का दौरा करने के बाद अब प्रदेश अध्यक्ष कमल नाथ बाकी सभी जिलों का दौरा करेंगे. इसके लिए पार्टी कार्ययोजना बना रही है. जिला प्रभारियों को विधानसभावार बूथ लेवल एजेंट (बीएलए) की गतिविधि पर भी रिपोर्ट देने को कहा गया है. अगर कोई बदलाव करना हो तो अगले महीने ही किया जाना चाहिए. दरअसल, अगले साल मार्च में लोकसभा चुनाव की घोषणा की संभावना को देखते हुए अब कम समय बचा है. मार्च में होने की बात कही जा रही है. इसी को देखते हुए संगठन ने तय किया है कि राज्य के कांग्रेस अध्यक्ष सभी जिलों का दौरा करेंगे.

जिला प्रभारी से मांगी गई BLA रिपोर्ट

अन्य सभी नेताओं को भी सक्रिय किया जाएगा. प्रदेश और जिला संगठन में जो बदलाव होने हैं वह भी जनवरी में ही कर दिए जाएंगे, ताकि नई टीम पूरी ताकत के साथ चुनाव की तैयारी में जुट सके. वहीं बूथ लेवल एजेंटों की सक्रियता को लेकर भी जिला प्रभारी से रिपोर्ट मांगी गयी है. दरअसल, विधानसभा चुनाव के बाद हुई समीक्षा बैठक में यह बात सामने आई थी कि बूथ लेवल एजेंटों का सहयोग नहीं मिला. वहीं, पार्टी ने पहली बार 62 हजार से ज्यादा बूथ लेवल एजेंट नियुक्त किए थे.

बूथ लेवल एजेंटों का सहयोग नहीं मिला

विधानसभा चुनाव के बाद हुई समीक्षा बैठक में यह बात सामने आयी कि बूथ लेवल एजेंटों का सहयोग नहीं मिला. वहीं, पार्टी ने पहली बार 62 हजार से ज्यादा बूथ लेवल एजेंट नियुक्त किए थे. प्रदेश संगठन ने यह भी तय किया है कि विधानसभा चुनाव नतीजों को लेकर तैयार की जा रही रिपोर्ट में बूथ, सेक्टर और मंडलम कमेटियों की रिपोर्ट भी शामिल की जाएगी. बूथ, सेक्टर और मंडलम कमेटियां बनाई गईं और बूथ मैनेजमेंट की कमान दी गई, इसका नतीजा क्यों नहीं निकला, इस पर समीक्षा होगी.

calender
16 December 2023, 07:41 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो