Mohan Yadav: तलवारबाजी में माहिर हैं MP के नए CM, वायरल वीडियो में देखें मोहन यादव की दोनों हाथों की कालाकारी

Mohan Yadav: मध्य प्रदेश के नए मुख्यमंत्री मोहन यादव एक दमदार नेता हैं. उन्होंने अपने राजनीतिकैरियर में कई उपब्धियां हासिल की है. तलवारबाजी में हुनर रखने वाले मोहन यादव.

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

Mohan Yadav: मध्य प्रदेश के नए मुख्यमंत्री मोहन यादव एक दमदार नेता हैं. उन्होंने अपने राजनीति कैरियर में कई उपब्धियां हासिल की है. तलवारबाजी में हुनर रखने वाले मोहन यादव का मुख्यमंत्री बनने पर अब एक उनका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

जिसमें मोहन यादव किसी कार्यक्रम के दौरान जमकर तलवार बाजी करते हुए नजर आ रहें है. मोहन यादव उच्च शिक्षा मंत्री रहते हुए उन्होंने प्रदेश को नई शिक्षा लागू करने वाला पहला राज्य बनाया है. 

 

मोहन यादव पहली बार 2013 में विधायक बने. 2018 में फिर पार्टी ने उन पर भरोसा किया और वह चुनाव जीतने में सफल रहे. 2020 में जब बीजेपी की सरकार बनी तो मोहन यादव मंत्री बने.

डॉ. मोहन यादव का जन्म 25 मार्च 1965 उज्जैन जिले में हुआ था. उनके पिता का नाम पूनमचंद यादव है. मोहन यादव के 2 बेटे और 1 बेटी हैं. मोहन यादव ने पीएचडी का डिग्री ली है. इसके साथ ही एमबीए और एलएलबी भी किया है. मोहन यादव कारोबार और कृषि क्षेत्र से भी जुड़े हैं.

calender
11 December 2023, 10:45 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो