MP News: मनोनीत सीएम मोहन यादव ने मध्य प्रदेश के राज्यपाल से की मुलाकात; सरकार बनाने का दावा पेश

MP News: भाजपा ने सोमवार को चौहान की जगह उज्जैन से तीन बार विधायक रहे मोहन यादव को मध्य प्रदेश का अगला मुख्यमंत्री घोषित किया. इसके बाद मोहन यादव ने एमपी के राज्यपाल से मुलाकत की और नई सरकार बनाने का दावा पेश किया.

Saurabh Dwivedi
Saurabh Dwivedi

MP News: भाजपा ने सोमवार को चौहान की जगह उज्जैन से तीन बार विधायक रहे मोहन यादव को मध्य प्रदेश का अगला मुख्यमंत्री घोषित किया. मध्य प्रदेश के मनोनीत सीएम मोहन यादव ने भोपाल के राजभवन में राज्यपाल मंगूभाई सी पटेल से मुलाकात की. नई सरकार बनाने का दावा पेश किया. वहीं एमी के लिए उप मुख्यमंत्री पद के लिए दो नाम तय किया गए. राजेन्द्र शुक्ला और जगदीश देवड़ा के राज्य के डीप्टी सीएम होंगे. 

मोहन यादव ने राज्यपाल से मिलकर नई सरकार बनाने का दावा पेश किया. इस दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, पार्टी पर्यवेक्षक और हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर, पिछड़ा वर्ग मोर्चा अध्यक्ष डॉ, के लक्ष्मण, पार्टी की राष्ट्रीय सचिव सुश्री आशा लाकड़ा, पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष और सांसद विष्णुदत्त शर्मा, विधायक नरेन्द्र सिंह तोमर, कैलाश विजयवर्गीय, प्रहलाद पटेल और प्रदेश मीडिया प्रभारी आशीष अग्रवाल मौजूद रहें.

इससे पहले बीजेपी नेता शिवराज सिंह चौहान ने मध्य प्रदेश के राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंप दिया. मोहन यादव 2013 में पहली बार उज्जैन दक्षिण की सीट से विधायक बने थे. 2018 के मध्य प्रदेश विधान सभा चुनाव में वह एक बार फिर निर्वाचित हुए और उज्जैन दक्षिण सीट से विधायक बने.

बता दें कि इससे पहले 2 जुलाई, 2020 को उन्होंने शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व वाली मध्य प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ ली थी.

calender
11 December 2023, 07:16 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो