MP: राष्ट्रीय महासचिव, 3 केंद्रीय मंत्रियों सहित 7 सांसद फिर भी...' बीजेपी की दूसरी लिस्ट पर रणदीप सुरजेवाला ने कसा तंज

MP Election 2023: कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने भाजपा की दूसरी सूची पर तंज कसते हुए कहा कि एक मुख्यमंत्री, तीन केंद्रीय मंत्री सहित सात सांसद, एक राष्ट्रीय महासचिव को टिकट देने के बाद भी सत्ता नहीं बचा पाएगी.

Lalit Hudda
Lalit Hudda

MP Election bjp second candidate list: मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के मद्देनजर भाजपा ने सोमवार को 39 उम्मीवारों की दूसरी सूची जारी कर दी. इस सूची की दिलचस्प बात ये है कि भाजपा ने तीन केंद्रीय मंत्रियों सहित सात सांसदों और राष्ट्रीय महासचिव तक को टिकट दिया है. अब इस पर कांग्रेस के ​वरिष्ठ नेता और मध्यप्रदेश चुनाव प्रभारी रणदीप सुरजेवाला ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर शायराना अंदाज में तंज कसा है. उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉम एक्स पर लिखा, "हम तो डूबेंगे, तुम्हें भी ले डूबेंगे सनम."

मध्यप्रदेश कांग्रेस प्रभारी ने लिखा, "18 सालों में मध्यप्रदेश को भाजपा की सरकार ने बर्बादी की कगार पर पहुँचा दिया. ये बात प्रदेश की जनता के साथ साथ भाजपा का केंद्रीय नेतृत्व भी जान रहा है. इसीलिए 15 दिन पहले अमित शाह और कल मोदी जी ने शिवराज जी के नाम और काम से किनारा कर लिया. ये बात शिवराजसिंह जी को मन ही मन बहुत सालती थी. दूसरी ओर सिंधिया जी भी अपनी लोकसभा की हार तथा अपने क्षेत्र में लगातार स्थानीय निकायों की हार से भी हताश थे."

रणदीप सुरजेवाल ने आगे लिखा, "बस दोनों नेताओं ने सोचा अपने सभी प्रतिद्वंदियों को ठिकाने लगाने का मन बनाया. केंद्रीय नेतृत्त्व को शिवराज और महाराज ने बताया कि मध्यप्रदेश में जीर्णशीर्ण हो चुकी सत्ता की डूबती नाव की पतवार को अब नरेंद्र तोमर, प्रहलाद पटेल, फग्गनसिंह कुलस्ते, कैलाश विजयवर्गीय और राकेश सिंह की ज़रूरत है. मगर असल में शिवराज और महाराज की मंशा, "हम तो डूबेंगे, तुम्हें भी ले डूबेंगे सनम" की है, ये साफ़ है. इस बात को कैलाश विजयवर्गीय ने एक इंटरव्यू में कहा भी कि हमको टिकिट देकर केंद्रीय नेतृत्त्व ने चौंका दिया."

कांग्रेस नेता ने लिखा, "इन टिकिटों की घोषणा के बाद महाराज और शिवराज कह रहे हैं, "न रहेगा बाँस न बजेगी बाँसुरी." अर्थात हमारी सत्ता तो जा ही रही है, मगर हमारे साथ साथ इन नेताओं का राजनीतिक अस्तित्व भी समाप्त हो जाएगा. कांग्रेस का भय भाजपा को कैसे सताता है, ये साफ है! कांग्रेस प्रमुख खड़गे जी, राहुल गांधी जी, कमलनाथ जी के व्यक्तित्व का ख़ौफ़ देखिए, मध्यप्रदेश की बहादुर जनता का आक्रोश देखिये एक मुख्यमंत्री, तीन केंद्रीय मंत्री सहित सात सांसद, एक राष्ट्रीय महासचिव, मगर फिर भी सत्ता नहीं बच पाएगी!"

भाजपा की दूसरी लिस्ट में दिग्गज नेताओं के नाम शामिल

भाजपा की दूसरी लिस्ट में केंद्रीय मंत्री और सांसद नरेंद्र सिंह तोमर, प्रह्लाद पटेल और फग्गन सिंह कुलस्ते को टिकट दिया गया है. इसके अलावा भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय को इंदौर-1 टिकट दिया गया. लिस्ट में अपना नाम देखकर विजयवर्गीय चौंक गए थे. इससे पहले 17 अगस्त को भाजपा ने 39 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की थी.

calender
26 September 2023, 01:15 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो